चमत्कार: 15 साल पहले हुई सांप के डसने से मौत, मां बाप ने नदी में बहाया, अचानक जिंदा लौटा

चमत्कार: 15 साल पहले हुई सांप के डसने से मौत, मां बाप ने नदी में बहाया, अचानक जिंदा लौटा

प्रेषित समय :19:29:14 PM / Wed, Mar 1st, 2023

देवरिया (उत्तर प्रदेश). 15 साल पहले एक युवक को सांप ने काटा और जिसे मृत मानकर मां-बाप समेत परिजनों ने शव को केले के पत्ते में बांधकर घाघरा नदी में प्रवाहित कर दिया और सबने उसे मुर्दा मान लिया, अब तकरीबन 15 साल बाद जब वह युवक वापस अपने गांव जिन्दा लौटा, तो सब चौंक गए.

यह घटना है उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के युवक अगेश यादव की. अगेश भागलपुर ब्लॉक के जीरासो मुरासो गांव रहने वाला है. अगेश यादव को 15 वर्ष पहले सांप ने डस लिया था, जिसके बाद उसके माता-पिता ने शव को केले के पत्ते में बांधकर घाघरा नदी में प्रवाहित कर दिया. इसके बाद उसे सब भूल गए. 15 वर्ष बाद जब वह गांव जिंदा लौटा, तो किसी को विश्वास नहीं हुआ. उसके बाद उसने जो आपबीती बताई, तो सबकी आंखें नम हो गईं. खोने का गम और पाने की खुशी में मां-बाप की आंखों से आंसू की धार रूकने का नाम नहीं ले रही थीं.

नदी के धार के साथ बहती रही जिंदगी

अगेश यादव ने बताया कि सांप काटने के बाद उसे कुछ नहीं पता कि उसके साथ आगे क्या हुआ?. अचानक से जब उसकी आंख खुली, तो वह कुछ मछुआरों के बीच में था. जब बाद में होश आया और कुछ दिन बाद उनसे बातचीत की, तो उसे मछुआरों ने बताया कि उन्होंने उसका शव नदी से पाया. अगेश ने बताया कि वह नदी की धारा संग बहते-बहते बिहार के कटिहार जिले के अररिया घाट पहुंच गया था. यहां किसी मछुआरे ने मछली के लिए जाल फेंका, तो उसका शव उसकी जाल में फंस गया, जिसके बाद मछुआरों ने केले के पत्ते को खोला तो उसमें उसका शव मिला.

सपेरे ने दी नई जिंदगी
 
अगेश ने बताया कि शव मिलने के बाद घबराए मछुआरों ने एक सपेरे को बुलाया. सपेरे ने अपने तांत्रिक विद्या से उसके पांव पर एक जड़ी-बूटी लगाई और चीरा लगा दिया जिसके बाद उसे होश आ गया. इसके बाद सपेरे ने अगेश को बेटा मान लिया और अपने साथ रख लिया. कुछ दिन बाद सपेरा अगेश को लेकर हरियाणा चला गया और वहां उसे किसी और के हाथों बेचने की कोशिश करने लगा. इसकी भनक लगते ही अगेश ने ट्रक वालों से बातचीत की और एक ट्रक वाले के साथ भागकर बलिया जिले के बेल्थरा स्टेशन पहुंच गया. वहां उसने एक दुकानदार को अपनी आपबीती बताई और अपने गांव का नाम बताया. दुकानदार ने गांव के बारे में पता लगाया और परिजनों को इसकी सूचना दी.

15 साल बाद घर लौटने की खुशी

मां बाप समेत पूरा गांव जिस बच्चे को मरा मान चुका था. जब वह लड़का जिंदा गांव लौटा, तो पूरा परिवार और ग्रामीण खुशी से झूम उठे. लोगों ने ताली बजाकर अगेश यादव का स्वागत किया. उसके दोस्तों ने उसे गले से लगा लिया. खुशी के मारे सबकी आंखें नम हो गईं. गांव में उत्सव का माहौल बन गया और इस तरह 15 साल पहले मर चुके अगेश की घर वापसी हो गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तर प्रदेश में आबकारी सहित पांच विभागों में निकली भर्तियां

उत्तर प्रदेश: महिला के साथ पति के दोस्तों ने किया गैंगरेप, प्राइवेट पार्ट में डाली शराब की बोतल

उत्तर प्रदेश में प्रलोभन देकर कराया जा रहा धर्मांतरण, लंदन से हो रही थी फंडिंग

उत्तर प्रदेश में कोरोना के खतरे को लेकर एडवाइजरी जारी, लखनऊ में लागू हुआ कोविड प्रोटोकॉल

उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट पर डिंपल यादव की शानदार जीत, रामपुर में खिला कमल

Leave a Reply