कर्नाटक में BJP MLA के घर से मिले 6 करोड़ नगद, कांग्रेस का प्रदर्शन कहा- यह भ्रष्टाचार का सबूत

कर्नाटक में BJP MLA के घर से मिले 6 करोड़ नगद, कांग्रेस का प्रदर्शन कहा- यह भ्रष्टाचार का सबूत

प्रेषित समय :15:45:23 PM / Sat, Mar 4th, 2023

बेंगलुरु. कर्नाटक कांग्रेस ने शनिवार को बोम्मई सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. कांग्रेस ने कहा कि भाजपा विधायक के घर से 6 करोड़ रुपए कैश मिलना भ्रष्टाचार का सबूत है. कांग्रेस ने मामले को लेकर मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई पर निशाना साधा और उनके इस्तीफे की मांग की.

बता दें कि लोकायुक्त ने भाजपा विधायक मदल विरुपक्षप्पा के बेटे प्रशांत मदल को 40 लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़े जाने के बाद गिरफ्तार किया. इसके बाद लोकायुक्त ने भाजपा विधायक के आवास से 6 करोड़ रुपये नकद बरामद किए थे. घटना को लेकर राज्य में राजनीतिक बवाल जारी है.

सीएम आवास के बाहर दिया धरना

सिद्धारमैया और रणदीप सुरजेवाला समेत कांग्रेस के सीनियर नेताओं ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री के आवास के बाहर धरना दिया और उनके इस्तीफे की मांग की. प्रदर्शनकारी सीएम आवास का घेराव करना चाहते थे, लेकिन पुलिस ने सिद्धारमैया समेत सभी कांग्रेस नेताओं को हिरासत में ले लिया.

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि हम सीएम बोम्मई के इस्तीफे की मांग करते हैं. उन्हें सबूत चाहिए थे और अब भ्रष्टाचार के सबूत हैं. सिद्धारमैया ने कहा कि अब तक भाजपा विधायक को गिरफ्तार कर लिया जाना चाहिए थे लेकिन ऐसा नहीं हुआ. हम उसी मुद्दे को लेकर आज विरोध कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि सीएम झूठ बोल रहे थे कि उनकी सरकार भ्रष्टाचार मुक्त है. फिर ये क्या हो रहा है?

रणदीप सुरजेवाला बोले- भाजपा को शर्म आनी चाहिए

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा का कहना है कि विधायक के बेटे ने गलती की है न कि खुद विधायक ने. सुरजेवाला ने कहा कि इस तरह के बयान के लिए भाजपा को शर्म आनी चाहिए. बता दें कि बेटे की गिरफ्तारी के बाद भाजपा विधायक ने कर्नाटक साबुन और डिटर्जेंट लिमिटेड (केएसडीएल) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था.

कौन हैं भाजपा के विधायक विरुपाक्षप्पा?

मदल विरुपाक्षप्पा कर्नाटक के दावणगेरे जिले के चन्नागिरी से विधायक हैं. वे राज्य के स्वामित्व वाली कर्नाटक साबुन और डिटर्जेंट लिमिटेड के अध्यक्ष भी थे. उनके बेटे प्रशांत मदल बंगलुरु जल आपूर्ति और सीवरेज बोर्ड (बीडब्ल्यूएसएसबी) में चीफ अकाउंटेंट हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

MP News: रीवा में अनियंत्रित बस डंपर से टकराई, कर्नाटक के 10 तीर्थ यात्री घायल, 3 गंभीर

कर्नाटक : खुलेआम भिड़ गई राज्य की दो महिला IAS-IPS अधिकारी, सोशल मीडिया पर लगाए गंभीर आरोप

ASIA की सबसे बड़ी हेलिकॉप्टर फैक्ट्री का PM मोदी ने किया उद्घाटन, बोले- कर्नाटक इनोवेशन की भूमि है

महाराष्ट्र विधानसभा में प्रस्ताव पारित: महाराष्ट्र में मिलाये जाएंगे कर्नाटक के 865 मराठी भाषी गांव

उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद पर कहा- केंद्र शासित प्रदेश घोषित हो क्षेत्र

कर्नाटक-महाराष्ट्र बॉर्डर पर तनाव, धारा 144 लागू, जुटे एमईएस और एनसीपी के नेता

Leave a Reply