CG News: विमान सेवा को बड़ा झटका, अलायंस एयर ने बंद की गई इंदौर-बिलासपुर की फ्लाइट

CG News: विमान सेवा को बड़ा झटका, अलायंस एयर ने बंद की गई इंदौर-बिलासपुर की फ्लाइट

प्रेषित समय :19:42:10 PM / Sat, Mar 4th, 2023

बिलासपुर. अलायंस एयर विमानन कंपनी ने बिलासपुर से इंदौर के बीच चलने वाली फ्लाइट को बंद कर दिया है. विमान सेवा बंद करने के पीछे अच्छा रिस्पांस ना आना बताया जा रहा है. विमानन कंपनी के इस निर्णय से हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति के पदाधिकारियों का गुस्सा फूटने लगा है.

विमानन कंपनी के उड़ान के लिए जारी समर शेड्यूल में बिलासपुर से इंदौर फ्लाइट की बुकिंग बंद कर दी गई है. फ्लाइट की बुकिंग बंद होने इंदौर व इंदौर से बिलासपुर आने वाले यात्रियों को बड़ा झटका लगा है.बिलासपुर में लंबे संघर्ष के बाद विमान सेवा शुरू हुई थी. पहले चरण में बिलासपुर से दिल्ली,जबलपुर व प्रयागराज के लिए फ्लाइट शुरू की गई थी. दूसरे चरण में बिलासपुर से इंदौर तक की उड़ान सेवा अक्टूबर 2022 में शुरू हुई. पर अब सिर्फ चार माह बाद ही यह सेवा बंद कर दी गई. जारी समर शेड्यूल में बिलासपुर-इंदौर विमान सेवा को शामिल नहीं किया गया है. 24 मार्च को आखरी फ्लाइट बिलासपुर से इंदौर तक के लिए है. वहीं 26 मार्च से इंदौर की फ्लाइट की बुकिंग नहीं होगी.

फ्लाइट बंद होने से हवाई सेवा संघर्ष समिति ने नाराजगी जताई है. हवाई सेवा संघर्ष समिति के सुदीप श्रीवास्तव ने बताया कि विमानन कंपनी का यह निर्णय बिलासपुरवासियों के साथ अन्याय है. पहले ही टिकट की कीमतें महंगी थी. रायपुर से इंदौर की टिकट की कीमत चार हजार स्र्पये थी, जबकि बिलासपुर से इंदौर तक की टिकट छह हजार 800 रपये थी. तो इतनी महंगी टिकट कौन लेगा. अधिकतर पैसेंजर सस्ती टिकट के फेर में रायपुर से ट्रेवल करते थे. अब बिलासपुर से कम पैसेंजर मिलने के बहाने इंदौर की फ्लाइट बंद की जा रही है. हालांकि फ्लाइट बंद होने का कोई कारण नहीं बताया गया है. सुदीप श्रीवास्तव ने बताया कि महंगी टिकट होने के बावजूद पैसेंजर बिलासपुर से टिकट बुक करवा ही रहे थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

CG News: बिलासपुर में आइल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, कर्मचारियों में मची भगदड़

छत्तीसगढ़: बिलासपुर में बिजली कार्यालय के एटीपी ऑपरेटर को बेहोश कर 13 लाख रुपये की लूट

CG NEWS: बिलासपुर में सड़क किनारे खड़े ट्रक से जा टकराई यात्रियों से भरी बस, 20 घायल

बिलासपुर से इंदौर के लिए सप्ताह में 4 दिन विमान सेवा उद्घाटित, सीएम भूपेश ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

Alliance Air की इंदौर-बिलासपुर 3, इंदौर-जबलपुर व ग्वालियर फ्लाइट 4 अक्टूबर से शुरू हो रही

छत्तीसगढ़ में बिलासपुर में अगले दो दिनों में भारी वर्षा का एलर्ट, रेलवे भी सतर्क

Leave a Reply