जबलपुर -गोंदिया ब्रॉडगेज मार्ग पर चलेगी पैसेंजर एवं एक्सप्रेस ट्रेन, रीवा-इतवारी सप्ताह के चार दिन चलाने का ऐलान

जबलपुर -गोंदिया ब्रॉडगेज मार्ग पर चलेगी पैसेंजर एवं एक्सप्रेस ट्रेन, रीवा-इतवारी सप्ताह के चार दिन चलाने का ऐलान

प्रेषित समय :19:33:56 PM / Sat, Mar 4th, 2023

जबलपुर. जबलपुर से गोंदिया के बीच निर्मित नए ब्रॉडगेज मार्ग पर दो नई ट्रेन प्रारम्भ हो रही है, जिनमें एक पैसेंजर ट्रेन प्रतिदिन एवँ एक एक्सप्रेस ट्रेन रीवा-इतवारी-रीवा सप्ताह में चार दिन चलाई जाएगी.

सांसद राकेश सिंह ने बताया कि मैंने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से आग्रह किया था कि जबलपुर-गोंदिया ब्रॉडगेज परियोजना पूर्ण होने के बाद इस रेलमार्ग पर नियमित लंबी दूरी की ट्रेन प्रारम्भ की जाए, ताकि इस मार्ग के यात्रियों को सुविधा मिल सके, जिस पर रेल मंत्री जी ने आश्वासन दिया था कि कोरोना संकट के समाप्त होने के बाद इस रूट पर और ट्रेन प्रारम्भ की जाएगी और प्रसन्नता की बात है कि अब जबलपुर से गोंदिया तक के लिए प्रतिदिन एक पैसेंजर ट्रेन चलाई जा रही है, जिससे जबलपुर, ग्वारीघाट, गढ़ा, बरगी के यात्रियों के लिए रेल यातायात का सुगम साधन होगी. उन्होंने बताया कि इसी के साथ रीवा से जबलपुर और जबलपुर से इतवारी (नागपुर) तक सप्ताह में चार दिन एक्सप्रेस ट्रेन चलाई जा रही है, जिससे जबलपुर के रेल यात्रियों को इस मार्ग से रीवा और नागपुर तक जाने के लिए बेहतर साधन होगी.

सांसद श्री सिंह ने कहा आज़ादी के बाद पहली बार इस मार्ग पर लंबी दूरी की ट्रेन प्रारम्भ हो रही है इससे न केवल जबलपुर के यात्रियों बल्कि महाकौशल क्षेत्र के सभी लोगों को लाभ मिलेगा और यह पूरे महाकोशल के लिए प्रसन्नता की बात है.

यह है ट्रेन की टाइमिंग

जबलपुर -गोंदिया पैसेंजर ट्रेन प्रतिदिन सुबह 6 बजे जबलपुर से रवाना होगी जो कछपुरा, गढ़ा, बरगी, नैनपुर, बालाघाट होते हुए दोपहर 1.30 बजे गोंदिया पहुंचेगी. इसी तरह यह ट्रेन गोंदिया से दोपहर 3.20 बजे प्रारंभ होकर रात्रि 12.10 बजे जबलपुर पहुँचेगी.

रीवा - जबलपुर - इतवारी एक्सप्रेस सप्ताह के चार दिन मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार व रविवार को शाम 5.20 बजे रीवा से प्रारम्भ होकर रात्रि 9.40 बजे जबलपुर पहुंचेगी और रात्रि 9.50 पर जबलपुर से चलकर सुबह 8.40 बजे इतवारी पहुंचेगी, इसी तरह यह ट्रेन इतवारी से बुधवार, शुक्रवार, शनिवार व सोमवार को शाम 5.30 बजे चलकर सुबह 4.05 बजे जबलपुर पहुंचेगी और सुबह 4.15 पर जबलपुर से चलकर सुबह 8.20 बजे रीवा पहुँचेगी.

सांसद श्री राकेश सिंह ने जबलपुर को मिली इस सौगात के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी एवं केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार व्यक्त करते हुए क्षेत्रवासियों को बधाई दी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Railway: एमपी के इन स्टेशनों पर 4 एक्सप्रेस ट्रेनों भी रुकेंगी, आदेश जारी

Rail News: प्रयागराज -एलटीटी-प्रयागराज के मध्य जबलपुर होकर चलेगी 3-3 ट्रिप होली स्पेशल ट्रेन

Rail News: एलटीटी-बनारस-एलटीटी जबलपुर होकर एक-एक ट्रिप होली स्पेशल ट्रेन चलेगी

ग्रीस में दो ट्रेनों की टक्कर में 26 की मौत, 85 घायल, जारी है बचाव अभियान

Rail News: जबलपुर से दानापुर तथा रानी कमलापति से रीवा के लिए चलेगी होली स्पेशल ट्रेन

Leave a Reply