MP News: ग्वालियर में जुर्माना नहीं भरने वाले प्रतिष्ठानों पर नगर निगम ने बजाए ढोल, एक लाख की हुई वसूली

MP News: ग्वालियर में जुर्माना नहीं भरने वाले प्रतिष्ठानों पर नगर निगम ने बजाए ढोल, एक लाख की हुई वसूली

प्रेषित समय :09:19:30 AM / Sun, Mar 5th, 2023

ग्वालियर. नगर निगम की विज्ञापन शाखा की अनुमति लिए बिना विज्ञापन करने पर लगाए गए जुर्माने की राशि जमा नहीं करने पर शनिवार को प्रतिष्ठानों के बाहर वसूली के लिए ढोल बजवाए गए। नगर निगम की विज्ञापन शाखा के अधिकारी ढोल-ताशे लेकर प्रतिष्ठानों पर पहुंचे और वहां ढोल बजाकर जुर्माना वसूला। इस अभियान के शुरू में एक लाख रुपए के चैक तत्काल दो प्रतिष्ठानों ने जमा किए, जबकि बाकी के अन्य प्रतिष्ठान संचालकों को सोमवार तक की मोहलत दी गई है।

सहायक नोडल अधिकारी विज्ञापन शाखा संदीप शर्मा, दीपक अग्निहोत्री, नितेश शिवहरे सहित अन्य कर्मचारियों ने शनिवार को प्रतिष्ठानों पर पहुंचकर जुर्माने की वसूली का अभियान प्रारंभ किया। इसमें प्रतिष्ठानों पर जाकर ढोल बजाकर नोटिस पढऩा प्रारंभ किया। इस अभियान के चलते शुभ मंगल सराफा बाजार ने जुर्माना राशि 30 हजार रुपए, जाजू एसोसिएट ने जुर्माना राशि 70 हजार के चैक तत्काल दिए, जबकि प्रबंधक दीनदयाल माल फूलबाग ने 12.25 लाख रुपए, प्रबंधक लुई फिलिप सिटी सेंटर ने 3.72 लाख रुपए और वैन ह्यूसेन ने 1.87 लाख रुपए की जुर्माना राशि जमा करने के लिए सोमवार तक की मोहलत मांगी है। निगम अधिकारियों ने अंतिम चेतावनी के साथ इन तीनों प्रतिष्ठानों को सोमवार तक जुर्माना जमा करने का समय दिया है।

36 लाख संपत्ति कर बकाया होने पर मैरिज गार्डन सील
राजस्व वसूली अभियान के अंतर्गत अब संपत्तिकर के बड़े बकायादारों की संपत्ति सील करने की कार्रवाई नगर निगम ने शुरू कर दी है। उपायुक्त संपत्तिकर एपीएस भदौरिया ने बताया कि शनिवार को 36 लाख रुपये का संपत्तिकर बकाया होने के कारण मुरार क्षेत्र के गैलेक्सी मैरिज गार्डन को सील कर दिया गया। साथ ही अंजलि मेडिकल ने 80 हजार रुपये जमा करने के लिए लिखित में एक दिन का समय मांगा, जो दिया गया।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

MP News: ग्वालियर में डीएनए लैब का शुभारंभ, जबलपुर में भी होगी शीघ्र शुरुआत

MP: ग्वालियर में अचानक पहाड़ी पर कब्जा करने पहुंचे सैकड़ों लोग, फारेस्ट स्टाफ के पहुंचते ही हमला, 300 लोगों पर एफआईआर

मध्यप्रदेश की सैर: सर्दियों में ग्वालियर में करें इन जगहों का करें दीदार

MP के ग्वालियर में सड़क बनने के बाद ऊर्जा मंत्री को केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने अपने हाथों से पहनाई चप्पलें

Leave a Reply