माणिक साहा ही होंगे त्रिपुरा के मुख्यमंत्री, भाजपा विधायक दल की बैठक में लगी मुहर

माणिक साहा ही होंगे त्रिपुरा के मुख्यमंत्री, भाजपा विधायक दल की बैठक में लगी मुहर

प्रेषित समय :20:02:56 PM / Mon, Mar 6th, 2023

दिल्ली. त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव की मतगणना के बाद स्पष्ट बहुत पाने वाली भारतीय जनता पार्टी के मुख्यमंत्री पद को लेकर चल रहे कयासों के दौर पर विराम लग गया है. भाजपा विधायक दल की बैठक में लिए गये निर्णय के अनुसार माणिक साहा त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बने रहेंगे. वे 8 मार्च को त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे.

माणिक साहा ने न केवल अपनी सीट से चुनाव लड़ा, बल्कि सभी सीटों पर सक्षम नेतृत्व दिया और प्रचार किया कि त्रिपुरा शांतिपूर्ण होगा. उन्होंने सभी के साथ संतुलन बनाए रखा और पार्टी के छोटे कार्यकर्ताओं और बाहरी लोगों के साथ भी अच्छा व्यवहार किया. हालांकि यह भी चर्चा थी कि धनपुर की मुश्किल और चुनौती भरी सीट से चुनाव लडऩे और 3,500 से अधिक वोटों के अंतर से जीतने वाली केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक भी मुख्यमंत्री पद की दौड़ में हैं.

जानकारी के अनुसार माणिक साहा दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. आज सोमवार शाम को भाजपा विधायक दल की बैठक में यह निर्णय लिया गया. मुख्यमंत्री और नया मंत्रिमंडल 8 मार्च को शपथ लेगा. इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई भाजपा नेता उपस्थित रहेंगे. त्रिपुरा में भाजपा आईपीएफटी गठबंधन ने 60 सीटों में से 33 सीट जीतकर लगातार दूसरी बार सरकार बनाना तय कर दिया था. वहीं त्रिपुरा में टीएमसी ने 28 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे, लेकिन उसे एक भी सीट पर सफलता नहीं मिली.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली की जीत से शुरुआत: रॉयल चैलेंजर्स ने बैंगलोर को 60 रनों से हराया

जेल में मनेगी दिल्ली के मनीष सिसोदिया की होली, कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा

दिल्ली में एयरपोर्ट अधिकारी ने की आत्महत्या, दुखी पत्नी ने कर लिया सुसाइड

Leave a Reply