जेल में माफिया अब्बास-निखत को मिलाने वाला जेल अधीक्षक, जेलर एवं वार्डन गिरफ्तार

जेल में माफिया अब्बास-निखत को मिलाने वाला जेल अधीक्षक, जेलर एवं वार्डन गिरफ्तार

प्रेषित समय :09:33:58 AM / Tue, Mar 7th, 2023

चित्रकूट. उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में बीते 10 फरवरी को निखत अंसारी और अब्बास अंसारी के जेल में मिलने को लेकर हुए भंड़ाफोड़ के बाद एसपी वृन्दा शुक्ला ने इस मामले में बड़ा खुलासा करते हुए जेल अधीक्षक अशोक सागर और जेलर संतोष कुमार सहित जेल वार्डन जगमोहन को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही इनके पास से घूस के 5 लाख 80 हजार रुपये, दो मोबाइल फोन, एक कीया गाड़ी बरामद की है.

गौरतलब है कि पूर्वांचल के माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी चित्रकूट के जिला जेल रगौली में बंद है. उससे मुलाकात के लिए उसकी पत्नी निखत अंसारी अनाधिकृत रूप से जेल के अंदर लगातार मिल रही थी. इसकी भनक जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को लगी थी और छापा मारकर जेल के अंदर से जेल अधीक्षक के बगल वाले रूम में अब्बास अंसारी और निखत अंसारी को अनाधिकृत रूप से मिलते हुए पकड़ा था. निखत अंसारी के पास से एंड्राइड मोबाइल फोन सहित कई आपत्तिजनक चीजें बरामद की थी.

पुलिस ने अब्बास अंसारी और निखत अंसारी व जेल अधिकारियों सहित 8 लोगों पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था और शासन ने जेल अधिकारियों की संलिप्तता पाए जाने पर प्रथम द्रष्टया 8 लोगों को निलंबित कर दिया था. इसके बाद पुलिस मामले की विवेचना कर रही थी, जिस पर सपा नेता फराज खान को निखत अंसारी की मदद करने पर जेल भेज दिया था और अधिकारियों से सांठगांठ कराने वाले जेल कैंटीन ठेकेदार नवनीत सचान को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था.

इसके बाद पुलिस ने अपने मामले की जांच बढ़ाते हुए डिप्टी जेलर चंद्रकला को निखत अंसारी और अब्बास अंसारी का मिलन कराने के मामले में संलिप्ता पाई गई थी, जिस पर डिप्टी जेलर को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. जिसके बाद पुलिस की जांच में नामजद आरोपी जेल अधीक्षक अशोक सागर, जेलर संतोष कुमार व वार्डन जगमोहन को पुलिस हिरासत में लेकर कई दिनों से पूछताछ कर रही थी.

जांच में तीनों के खिलाफ साक्ष्य मिलने पर गिरफ्तार कर उन्हें जेल भेज दिया है. वहीं पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने प्रेस कांफ्रेंस में जेल कांड मामले में बड़ा खुलासा करते हुए बताया है कि जेल अधीक्षक अशोक सागर, जेलर संतोष कुमार और वार्डन जगमोहन ने निखत अंसारी और अब्बास अंसारी को मिलाने के नाम पर पैसे और कई तरह के गिफ्ट लिए. जेल के कैंटीन ठेकेदार नवनीत सचान निखत अंसारी की सांठगांठ जेल अधिकारियों से करवाया था. नवनीत सचान के माध्यम से जेल अधिकारियों को पैसे व कई तरह की चीजों को गिफ्ट किया जाता था.

पिछले 7 फरवरी को भी जेल वार्डन जगमोहन ने नवनीत सचान के घर से 6,00,000 लेकर गए थे, जेल अधीक्षक अशोक सागर के पास से 4 लाख रुपये और जेलर के पास से 1 लाख 80 हजार रुपये बरामद किए गए हैं. दोनों के पास से एक-एक एंड्राइड मोबाइल फोन मिला है. जेल अधीक्षक अशोक सागर ने कीया गाड़ी खरीदी थी, उसे पुलिस ने जब्त कर लिया है. क्योंकि अनुमान लगाया जा रहा है कि अब्बास अंसारी द्वारा दिये गए पैसों से ही यह गाड़ी खरीदी गई थी. इस गाड़ी की पहली किस्त जमा है, जिसकी और जाँच की जा रही है. जेल के अंदर निखत और अब्बास अंसारी को मिलाते वक्त जेल की लाइट बंद कर दिया जाता था और जनरेटर चलाने के वक्त सीसीटीवी कैमरे बंद कर दिया जाता था. निखत अंसारी के जेल के अंदर जाने के एक भी सीसीटीवी फुटेज नहीं मिले है. सीसीटीवी फुटेज के जाँच के आधार पर ही जेल अधिकारियों की भूमिका पाई गई है और इसके साथ ही बिजली विभाग से जेल की उस दरमियान कब कब लाइट ट्रिप की जाती थी, उसकी रिपोर्ट मांगी गई है. फिलहाल, तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सीएम योगी के निर्देश: होली में न बजने पाए अश्लील और फूहड़ गीत, सतर्क रहे पुलिस

JAPAN, यूपी के 30 शहरों में खोलेगा आलीशान होटल, CM योगी ने बताया इतने लाख लोगों को मिलेगा रोजगार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का अखिलेश यादव पर करारा पलटवार, सपा को बताया माफियाओं का पोषक

योगी सरकार ने पेश किया 6.90 लाख करोड़ का बजट, किसान, महिलाओं एवं युवाओं के लिए अनेक ऐलान

केंद्रीय बजट नए भारत की समृद्धि का संकल्प और अंत्योदय का विजन है: सीएम योगी

Leave a Reply