मंदिर में तोडफ़ोड़: पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलियाई पीएम के सामने उठाया मामला, कहा- यह अफसोसनाक

मंदिर में तोडफ़ोड़: पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलियाई पीएम के सामने उठाया मामला, कहा- यह अफसोसनाक

प्रेषित समय :15:51:00 PM / Fri, Mar 10th, 2023

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बनीज के साथ खालिस्तानी तत्वों द्वारा मंदिर में की गई तोडफ़ोड़ का मुद्दा उठाया. पीएम मोदी ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने तोडफ़ोड़ की घटनाओं के बाद भारतीय समुदाय की सुरक्षा का आश्वासन दिया है.

एंथोनी अल्बनीज के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में पीएम मोदी ने कहा, अफसोस की बात है कि पिछले कुछ हफ्तों में ऑस्ट्रेलिया से मंदिरों पर हमलों के बारे में नियमित रूप से रिपोर्टें आ रही हैं. मैंने पीएम अल्बनीज को यह बता दिया है और उन्होंने मुझे सुरक्षा का आश्वासन दिया है.

पीएम मोदी ने व्यापार और निवेश, रक्षा और महत्वपूर्ण खनिजों के क्षेत्रों में समग्र द्विपक्षीय जुड़ाव को बढ़ावा देने पर ध्यान देने के साथ एंथनी अल्बनीज के साथ व्यापक बातचीत की. पीएम मोदी ने एंथोनी अल्बनीज के साथ बातचीत के बाद कहा कि हमने हिंद-प्रशांत क्षेत्र में समुद्री सुरक्षा और आपसी सुरक्षा बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा की. हमने विश्वसनीय, मजबूत वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला विकसित करने के लिए आपसी सहयोग पर चर्चा की.

अल्बनीज की यात्रा 2022 और 2023 में दोनों पक्षों के बीच उच्च-स्तरीय व्यस्तताओं और मंत्रिस्तरीय यात्राओं के आदान-प्रदान की श्रृंखला के बाद हो रही है. पिछले साल मई में प्रधान मंत्री बनने के बाद यह उनकी पहली भारत यात्रा है. ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री द्वारा भारत की आखिरी यात्रा 2017 में हुई थी.

एंथनी अल्बनीज ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया और भारत बहुत अच्छे दोस्त हैं. हम भागीदार हैं और हम हर दिन उस साझेदारी को और भी मजबूत बना रहे हैं. अल्बनीस ने आज सुबह राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत हुआ. उन्होंने कहा, हम क्रिकेट के मैदान पर दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बनने के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं, लेकिन साथ मिलकर हम एक बेहतर दुनिया का निर्माण कर रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जेल में मनेगी दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की होली, कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा

जेल में मनेगी दिल्ली के मनीष सिसोदिया की होली, कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा

दिल्ली की जीत से शुरुआत: रॉयल चैलेंजर्स ने बैंगलोर को 60 रनों से हराया

दिल्ली में एयरपोर्ट अधिकारी ने की आत्महत्या, दुखी पत्नी ने कर लिया सुसाइड

सोनिया गांधी की तबीयत बिगड़ी, दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में कराया गया भर्ती

Leave a Reply