महिला जज को भस्मासुर कहने वाले वकील को गुवाहाटी हाईकोर्ट ने ठहराया दोषी, 20 मार्च को सजा पर फैसला

महिला जज को भस्मासुर कहने वाले वकील को गुवाहाटी हाईकोर्ट ने ठहराया दोषी, 20 मार्च को सजा पर फैसला

प्रेषित समय :18:30:47 PM / Sat, Mar 11th, 2023

गुवाहाटी. गुवाहाटी हाईकोर्ट ने एक वकील को एक न्यायिक अधिकारी के आभूषणों पर टिप्पणी करने और भस्मासुर नामक राक्षस से उसकी तुलना करके उसे नीचा दिखाने के लिए आपराधिक अवमानना का दोषी ठहराया है. न्यायमूर्ति कल्याण राय सुराणा और न्यायमूर्ति देवाशीष बरुआ ने स्वत: मामले का संज्ञान लेते हुए वकील उत्पल गोस्वामी को 9 मार्च को 10,000 रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दी थी. अब अदालत उसकी सजा पर 20 मार्च को सुनवाई करेगी.

अदालत ने अपने आदेश में कहा कि उत्पल गोस्वामी, जो पेशे से एक वकील हैं और जिन पर अदालत की अवमानना अधिनियम, 1971 की धारा 14 में संदर्भित आपराधिक अवमानना का आरोप लगाया गया है, ने 17 जनवरी को अपने बचाव के समर्थन में अपना हलफनामा दायर किया और उसके पैराग्राफ 5 और 6 में, प्रतिवादी/अवमाननाकर्ता ने आरोप लगाने का दोष स्वीकार किया है.

अदालत ने कहा कि उत्पल गोस्वामी ने स्वीकार किया है कि उसने कानून के अपर्याप्त ज्ञान के कारण यह अपराध किया है. इसलिए उसने बिना शर्त माफी मांगी है. यह उसका पहला अपराध है. उसने अदालत को आश्वासन दिया कि वह भविष्य में इस प्रकार के अपराध को कभी नहीं दोहराएगा. गोस्वामी ने आरोप लगाया था कि पीठासीन अधिकारी मॉडल की तरह आभूषण पहनकर आती हैं. वह वकीलों की दलीलों को भी नहीं सुनती. इतना ही नहीं, उन्होंने अधिवक्ताओं पर हावी होने और अदालत को नियंत्रित करने की भी कोशिश की. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आप एमएलए आतिशी और सौरभ भारद्वाज ने ली दिल्ली के मंत्री पद की शपथ

जेल में मनेगी दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की होली, कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा

दिल्ली की जीत से शुरुआत: रॉयल चैलेंजर्स ने बैंगलोर को 60 रनों से हराया

दिल्ली में एयरपोर्ट अधिकारी ने की आत्महत्या, दुखी पत्नी ने कर लिया सुसाइड

सोनिया गांधी की तबीयत बिगड़ी, दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में कराया गया भर्ती

Leave a Reply