500 लीटर वाला सोलर फ्रिज, मेंटीनेंस की जरूरत नहीं

500 लीटर वाला सोलर फ्रिज, मेंटीनेंस की जरूरत नहीं

प्रेषित समय :10:40:36 AM / Sun, Mar 12th, 2023

अगर आप ऐसे एरिया में रहते हैं, जहां बिजली कम आती है। यह फिर गर्मियों में वोल्टेज कम होने की शिकायत रहती है, तो आपका फ्रिज जल्दी खराब हो जाता है। साथ ही फ्रिज कम ठंडा होते हैं। ऐसे इलाकों के लिए सोलर फ्रिज काफा फायदेमंद रहता है। साथ ही जिन इलाकों में बिजली नहीं आती है। ऐसे इलाकों में इस सोलर फ्रिज की काफी डिमांड रहती है। सोलर फ्रिज के चलने के लिए बिजली की जरूरत नहीं होती है। इसे सोलर पैनल की मदद से चलाया जा सकता है। यह सोलर रेफ्रिजरेटर कम फ्रीजर होते हैं। इस फ्रिज को चलाने के लिए 220 से 240वॉट बिजली की जरूरत होती है।

कहां से खरीदें
Haier सोलर रेफ्रिजरेटर Haier Biomedical ब्रांड नेम से आता है। यह व्हाइट कलर ऑप्शन में आता है। इसका तामपान 2 से 8 डिग्री के बीच होता है। इसके कॉमर्शियल इस्तेमाल के लिए IndiaMart से ऑर्डर किया जा सकता है। इसको सीधे सोलर पैनल से चलाते हैं। इसके लिए बैटरी की जरूरत नहीं होती है। इसे सिंगल बार में फ्रीज करके 11 घंटे तक ठंडा किया जा सकेगा। इस सोलर फ्रिज में टेंपरेचर डिजिटल डिस्प्ले दिया गया है। सोलर फ्रजी का इस्टालेशन बेहद आसान है। इसके लिए किसी भी तरह के मेंटीनेंस की जरूरत नहीं होती है। यह स्टेनलेस स्टील इंटीरियर डिजाइन में आता है।

कीमत- White Solar Driven Refrigeration की कीमत 1.71 लाख रुपये है। इस फ्रिज को इंडिया मार्ट वेबसाइट से खरीदा जा सकता है। इसके लिए आपको मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड करना होगा। इसके बाद ओटीपी से वेरिफिकेशनस पूरा करना होगा। इसके बाद आप फ्रिज को खरीद पाएंगे।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बरेली में सोलर पैनल से चार्ज हो रहे मोबाइल की बैटरी फटी, दुधमुंही बच्ची की मौत

दुनिया की पहली सोलर कार, 1 बार की चार्जिंग-7 महीने तक राईडिंग

WCR के 25 केवी एसी ट्रैक्शन सिस्टम बीना सोलर प्लांट को मिला अंतरराष्ट्रीय सस्टेनेबल रेलवे अवॉर्ड

उत्तर प्रदेश और बिहार में सोलर माइक्रोग्रिड लगाने के लिए जारी हुई अब तक की सबसे बड़ी वित्तीय मदद

Leave a Reply