ED ने जबलपुर में पूर्व बिशप सहित ईसाई मिशनरी के कई ठिकानों पर मारा छापा

ED ने जबलपुर में पूर्व बिशप सहित ईसाई मिशनरी के कई ठिकानों पर मारा छापा

प्रेषित समय :15:38:00 PM / Wed, Mar 15th, 2023

जबलपुर. पूर्व बिशप पी सी सिंह के घर सहिंत ईसाई मिशनरीज के ठिकानों पर ईडी ने बुधवार 15 मार्च को दबिश देकर छापामार कार्रवाई की है. इसमें सीएनआई फंडिंग के खुलासे की उम्मीद जताई गई है. ईडी की टीम ने दोपहर 12 बजे के लगभग जबलपुर के अलावा नागपुर में भी ईसाई मिशनरी के कई ठिकानों पर दबिश दी है. जमीनों के हेरफेर सहित कई मामलों की जांच की जा रही है.

जानकारी के मुताबिक जबलपुर स्थित सीएनआई के पूर्व माडरेटर बिशप पीसी सिंह, सुरेश जेकब के ठिकानों पर ईडी की टीम पहुंची है और जांच कर रही है. ज्ञात हो कि बिशप पी सी सिंह पर ईडी ने हवाला समेत फेमा के तहत प्रकरण दर्ज किया था. वहीं मतांतरण में राशि का दुरुपयोग का अंदेशा भी जताया जा रहा है. पूर्व में ईओडब्ल्यू की कार्रवाई में पूर्व विशप के घर विदेशी मुद्राएं मिली थीं, जिससे विदेशी फंडिंग की संभावना थी. इसके साथ ही पूर्व में पीसी सिंह के घर से 1 करोड़ 65 लाख रुपये की नकदी और 174 बैंक खातों का भी खुलासा हुआ था. ईडी की टीम दस्तावेज सहित कई मामले खंगाल रही है और यह कार्रवाई जारी है. जिससे ईसाई मिशनरी में हड़कंप मचा हुआ है.

हो चुकी है पीसी सिंह को जेल

पूर्व बिशप पीसी सिंह पर मिशनरी स्कूलों में गलत तरीके से राशि और पद का दुरुपयोग करने का आरोप था. इसके साथ ही विदेशी फंडिंग, मतांतरण का भी आरोप था. आर्थिक अन्वेषण ब्यूरो (ईओडब्ल्यू) द्वारा कार्रवाई के बाद मामला दर्ज किया गया था और पीसी सिंह को विगत वर्ष 33 महीने तक जबलपुर की जेल में था. जिसके बाद वह जमानत पर बाहर है, लेकिन इसके बाद से ही प्रवर्तन निदेशालय ने (ईडी) ने भी केंद्रीय स्तर से इसकी जांच शुरू कर दी है. पीसी सिंह पर छात्रों के तीन करोड़ रुपये के गबन के आरोप भी हैं. इसके साथ ही चर्च की जमीन घोटाले के भी आरोप हैं जिसकी भी जांच चल रही है. ईडी की टीम अब इन सभी मामलों की तह तक जाने के लिए पूर्व बिशप पीसी सिंह के घर और कार्यालय में छापामार कार्रवाई कर रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में फ्रंटियर स्क्वाडा कंपनी के शो-रुम से ग्राहक को नई कहकर थमा दी पुरानी कार..!

जबलपुर आई एडीजी महिला अपराध: आपरेशन ओजस्वनी की सराहना की..!

जबलपुर में मेथोडिस्ट चर्च मामला: शिक्षा के लिए दी गई जमीन पर बना दिया मार्केट, हास्पिटल, जिला प्रशासन ने चस्पा किया नोटिस

जबलपुर में चुनावी रंजिश के चलते सरपंच के पिता भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या, 4 घायल..!

Terror Funding: जबलपुर में पूछताछ के बाद NIA ने सिवनी के युवकों को नोटिस देकर छोड़ा

Leave a Reply