Kota Rail News: मालगाड़ी एलपी के MACPS आदेश जारी, इतने कर्मचारियों को मिलेगा वित्तीय लाभ

Kota Rail News: मालगाड़ी एलपी के MACPS आदेश जारी, इतने कर्मचारियों को मिलेगा वित्तीय लाभ

प्रेषित समय :18:09:19 PM / Wed, Mar 15th, 2023

कोटा. वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन (डबलूसीआरईयू) एवं महामंत्री मुकेश गालव के लगातार प्रयासों से 39 मालगाड़ी लोको पायलट के एमएसीपीएस के तहत वित्तीय उन्नयन का लाभ प्रदान करने के आदेश मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय द्वारा आज बुधवार 14 मार्च को जारी कर दिये गये.

यूनियन के सहायक मंडल सचिव नरेश मालव ने बताया कि कोटा मंडल के 90 से अधिक मालगाड़ी लोको पायलट की सीआर कोटा मंडल के तत्कालीन टीआरओ अधिकारियों द्वारा गुड रिमार्क कर देने के कारण इनको इस वित्तीय उन्नयन का लाभ नहीं दिया जा रहा था, क्योंकि इस लाभ के लिये कर्मचारियों की सीआर में वेरी गुड रिमार्क होना आवश्यक था. कर्मचारियों ने वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन की लोको शाखा के माध्यम से यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव से मिलकर अपनी व्यथा से उन्हें अवगत कराया था, जिस पर संज्ञान लेकर कॉमरेड मुकेश गालव ने अपर मंडल रेल प्रबंधक एवं मुख्यालय स्तर पर अधिकारियों से वार्ता कर प्रकरण को रिव्यू करवाया तथा इन सभी कर्मचारियों की सीआर में सुधार करवाया, जिसके पश्चात पूर्व में 60 कर्मचारियों के आदेश वित्तीय उन्नयन हेतु जारी हो चुके हैं तथा शेष कर्मचारियों हेतु यूनियन प्रयासरत थी, जिसके परिणामस्वरूप प्रशासन द्वारा आज 39 और कर्मचारियों के एमएसीपीएस स्कीम के तहत वित्तीय उन्नयन के आदेश जारी कर दिये. जिससे सम्पूर्ण रनिंग स्टाफ में हर्ष व्याप्त है. रनिंग स्टाफ ने एक स्वर में यूनियन की लीडरशीप एवं लोको शाखा द्वारा लगातार प्रकरण में कार्यवाही करवाकर इसे परिणिति तक पहुंचाने के लिये यूनियन कार्यालय आकर यूनियन का आभार व्यक्त किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Rajasthan: कोटा में एनपीएस के विरोध में रेलकर्मियों ने भरी हुंकार, विशाल वाहन रैली निकाली, WCREU ने दी चेतावनी

Rail News: कोटा एवं सोगरिया में इंटरलाकिंग के कारण कई गाडिय़ाँ पूर्ण/आंशिक निरस्त एवं डायवर्ट

Rail News: नॉन इंटरलाकिंग कार्य के दौरान जोधपुर-भोपाल-जोधपुर एक्सप्रेस कोटा से प्रारम्भ/टर्मिनेट

कोटा मंडल के क्रू-ट्रेन मैनेजर दयोदय एक्सप्रेस का वर्किंग गुना से सवाई माधोपुर तक करेंगे, WCREU महामंत्री गालव ने जारी करवाया आदेश

WCREU 12 जनवरी को मनायेगी पुरानी पेंशन बहाली दिवस, पूरे मण्डल से कोटा में जुटेंगे युवा रेल कर्मचारी

Leave a Reply