Rajasthan: कोटा में एनपीएस के विरोध में रेलकर्मियों ने भरी हुंकार, विशाल वाहन रैली निकाली, WCREU ने दी चेतावनी

Rajasthan: कोटा में एनपीएस के विरोध में रेलकर्मियों ने भरी हुंकार, विशाल वाहन रैली निकाली, WCREU ने दी चेतावनी

प्रेषित समय :19:24:16 PM / Tue, Feb 21st, 2023

कोटा. पुरानी पेंशन बहाली के लिए संयुक्त मंच के आव्हान पर वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) द्वारा 10 लाख से अधिक हस्ताक्षर अभियान के बाद आज मंगलवार 21 फरवरी को विशाल रैली का आयोजन किया गया. इस दौरान सैकड़ों रेल कर्मचारियों ने एनपीएस के खिलाफ जमकर हुंकार भरते हुए सरकार को चेताया है कि वे हर हाल में ओपीएस लेकर रहेंगे, चाहे इसके लिए किसी भी हद तक क्यों न जाना पड़े.

यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव ने बताया कि पुरानी पेंशन बहाली के लिये संयुक्त मंच के आव्हान पर कोटा वैगन रिपेयर शॉप कार्यालय से रेलवे कॉलोनी के सभी क्षेत्रों में विशाल वाहन रैली निकाली गई. कोटा मण्डल में 3 लाख से अधिक हस्ताक्षर और पुरे जोन में दस लाख हस्ताक्षर करवाने का लक्ष्य रखा था जिसे जोरदार तरीके से पूरा किया गया तथा दिनांक 21 फरवरी को सभी शाखा मुख्यालय पर विशाल रैली आयोजित कर इस जन आंदोलन के प्रति आमजन, रेल कर्मचारियों, के बीच अलख जगाई गई. कोटा में भी कोटा वर्कशॉप से विशाल वाहन रैली का आयोजन किया गया, जिसमें दुपहिया वाहनों के साथ यूनियन के युवा कार्यकर्ता अभियान के समर्थन में एनपीएस के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया.

श्री गालव ने बताया कि वर्ष 2004 के बाद केंद्र एवं राज्य सरकार की सेवाओं में भर्ती हुए कर्मचारियों को न्यू पेंशन स्कीम के अंतर्गत रखा गया और उनका 10: अंशदान लगातार काटा गया. यह राशि केंद्र सरकार के पास है और केंद्र सरकार ने से विभिन्न माध्यमों से शेयर मार्केट में लगाया हुआ है. आज जब देश की कई राज्य सरकारों ने पुरानी पेंशन योजना लागू करने की घोषणा कर दी है और राज्य सरकारों द्वारा कर्मचारियों का न्यू पेंशन स्कीम के तहत काटा गया पैसा वापस मांगा जा रहा है तो केंद्र सरकार तरह.तरह के बहाने बना मुद्दे को भटका रही है. और जमा पैसा वापस करने से मना कर रही है. श्री गालव ने बताया कि राष्ट्रीय स्तर पर कर्मचारियों की एकजुटता को देखकर सरकार घबराहट  में है. हमें और ज्यादा ताकत के साथ में अपने आंदोलन को मजबूत करना होगा. आने वाला समय संघर्ष का है, अत: सभी कर्मचारी और आमजन एकजुट होकर अपनी पुरानी पेंशन बहाली की मांग के पक्ष में आवाज को बुलंद करें. इस अवसर पर एम.एस.बग्गा, बी.एन.शर्मा, अरविन्द सिंह, घनश्याम मीणा, आई.डी. दुबे, सहित सहित सैकड़ों रेलकर्मियों ने एनपीएस के विरोध में विशाल वाहन रैली निकाली है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Rail News: कोटा एवं सोगरिया में इंटरलाकिंग के कारण कई गाडिय़ाँ पूर्ण/आंशिक निरस्त एवं डायवर्ट

Rajasthan: HMS के नेतृत्व में राजस्थान आंगनवाड़ी आशा कार्यकर्ताओं ने कोटा में निकाली रैली, ज्ञापन सौंपकर की यह मांग

Rail News: नॉन इंटरलाकिंग कार्य के दौरान जोधपुर-भोपाल-जोधपुर एक्सप्रेस कोटा से प्रारम्भ/टर्मिनेट

WCREU 12 जनवरी को मनायेगी पुरानी पेंशन बहाली दिवस, पूरे मण्डल से कोटा में जुटेंगे युवा रेल कर्मचारी

Rail News: हॉलीडे ट्रेन को रतलाम के क्रू से चलाने पर विरोध, WCREU महामंत्री के प्रयास से कोटा के स्टाफ से चलाने का हुआ आदेश

Leave a Reply