Assembly Election: कांग्रेस अकेले लड़ेगी कर्नाटक चुनाव, 20 मार्च को आएगी पहली सूची

Assembly Election: कांग्रेस अकेले लड़ेगी कर्नाटक चुनाव, 20 मार्च को आएगी पहली सूची

प्रेषित समय :15:28:30 PM / Sat, Mar 18th, 2023

बेंगलुरु. कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार ने कहा कि कांग्रेस पार्टी राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी. शिवकुमार ने शुक्रवार को न्यूज एजेंसी ्रहृढ्ढ से कहा कि किसी के साथ कोई गठबंधन नहीं है. हम अकेले चुनाव लड़ने जा रहे हैं. हमें भरोसा है कि हम अकेले सत्ता में आएंगे.

बता दें कि डीके शिवकुमार चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची तय करने के लिए कांग्रेस पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक में भाग लेने के लिए दिल्ली में थे. सूत्रों के मुताबिक, पहली सूची 20 मार्च तक जारी होने की संभावना है. कहा जा रहा है कि 20 मार्च को कांग्रेस नेता राहुल गांधी की बेलगाम यात्रा से पहले लगभग 120-130 सीटों की घोषणा की जा सकती है.

मल्लिकार्जुन खडग़े ने की ष्टश्वष्ट की बैठक की अध्यक्षता

सीईसी की बैठक की अध्यक्षता पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खडग़े ने की. बैठक में राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल, सिद्धारमैया, मुकुल वासनिक और रणदीप सिंह सुरजेवाला समेत पार्टी नेताओं और पैनल के अन्य सदस्यों ने हिस्सा लिया. बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव इस साल मई में होने की संभावना है.

कहा जा रहा है कि चार विधायकों (पावगड़ा, सिद्धलघट्टा, गुंडीगल और अफजलपुर) को छोड़कर सभी मौजूदा विधायकों को टिकट मिलना तय माना जा रहा है. सीईसी की दूसरी बैठक 22 मार्च के बाद होगी. बैठक के दौरान भाजपा मंत्री वी सोमन्ना का मुद्दा भी उठा. उन्होंने कथित तौर पर दो सीटों-हुन्नूर और गोविंद राज नगर की मांग की थी. मामला लंबित रखा गया है.

केपीसीसी के कार्यकारी अध्यक्ष को भी टिकट मिलना तय

जानकारी के मुताबिक, मृतक केपीसीसी के कार्यकारी अध्यक्ष ध्रुवनारायण के बेटे को भी टिकट मिलेगा. निर्दलीय नागेश और शरथ बचेगौड़ा को टिकट मिलने की संभावना है. दलबदलू भाजपा एमएलसी पुत्तना को भी राजाजीनगर से टिकट मिलने की संभावना है.

सूत्रों ने कहा कि कुछ मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं मिल सकता है. कांग्रेस के पास वर्तमान में 224 सदस्यीय सदन में 68 विधायक हैं और राज्य स्क्रीनिंग कमेटी ने पहले ही अधिकांश निर्वाचन क्षेत्रों के नामों की एक सूची तैयार कर ली है. राज्य के नेताओं ने आग्रह किया है कि पार्टी को अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग की उप-जातियों को भी उचित प्रतिनिधित्व देना चाहिए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हरियाणा-कर्नाटक में इन्फ्लूएंजा H3N2 से संक्रमित दो मरीजों की मौत, डॉक्टरों ने जारी किया अलर्ट

एमपी सहित अनेक राज्यों में बारिश की संभावना, कर्नाटक, गोवा, कोंकण, सौराष्ट में चल सकती है लू

कर्नाटक में BJP MLA के घर से मिले 6 करोड़ नगद, कांग्रेस का प्रदर्शन कहा- यह भ्रष्टाचार का सबूत

कर्नाटक में भाजपा विधायक का अधिकारी बेटा 40 लाख रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ाया

MP News: रीवा में अनियंत्रित बस डंपर से टकराई, कर्नाटक के 10 तीर्थ यात्री घायल, 3 गंभीर

Leave a Reply