कर्नाटक में भाजपा विधायक का अधिकारी बेटा 40 लाख रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ाया

कर्नाटक में भाजपा विधायक का अधिकारी बेटा 40 लाख रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ाया

प्रेषित समय :15:28:51 PM / Fri, Mar 3rd, 2023

बेंगलुरु. कर्नाटक में भाजपा विधायक मादल विरुपक्षप्पा के अधिकारी बेटे प्रशांत कुमार को लोकायुक्त की टीम 40 लाख घूस लेते रंगे हाथों पकड़ा था. जांच अधिकारियों ने जब प्रशांत के घर की तलाशी ली तो उनके घर से 6 करोड़ कैश भी मिले. लोकायुक्त की भ्रष्टाचार रोधी शाखा ने प्रशांत के घर पर नकदी का बड़ा ढेर पाया, तलाशी गुरुवार देर रात तक चली. इस छापेमारी के बाद दावणगेरे जिले के चन्नागिरी से विधायक  मादल विरुपक्षप्पा को राज्य के स्वामित्व वाली कर्नाटक सोप एंड डिटर्जेंट लिमिटेड के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. कर्नाटक के मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में मदल विरुपक्षप्पा ने कहा कि मेरे परिवार के खिलाफ कोई साजिश है. मैं नैतिक जिम्मेदारी के तहत इस्तीफा दे रहा हूं क्योंकि मेरे खिलाफ आरोप हैं.

केएसडीएल प्रसिद्ध मैसूर सैंडल सोप बनाती है. उनका बेटा बेंगलुरु जल आपूर्ति और सीवरेज बोर्ड में मुख्य लेखाकार है. कर्नाटक के लोकायुक्त अधिकारियों ने गुरुवार को विरुपक्षप्पा के बेटे को केएसडीएल कार्यालय में 40 लाख रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा और उसे गिरफ्तार कर लिया. कर्नाटक के लोकायुक्त कार्यालय ने एक बयान में कहा कि उन्हें 2008 बैच के कर्नाटक प्रशासनिक सेवा के अधिकारी प्रशांत मादल के बारे में एक शिकायत मिली थी, जिसमें साबुन और अन्य डिटर्जेंट बनाने के लिए कच्चे माल के सौदे के लिए एक ठेकेदार से 81 लाख रुपये रिश्वत की मांग की गई थी. इसी शिकायत के आधार पर एंटी करप्शन विंग की टीम ने केएसडीएल दफ्तर में रेड डाली और प्रशांत को घूस के पैसों के साथ रंगे हाथों पकड़ा. कर्नाटक के लोकायुक्त बीएस पाटिल ने कहा कि जब लोकायुक्त पुलिस ने केएसडीएल कार्यालय पर छापा मारा तो उन्होंने 2.2 करोड़ रुपये बरामद किए, उन्होंने प्रशांत कुमार के निवास पर छापा मारा और 6.10 करोड़ रुपये बरामद किए. पांच लोग गिरफ्तार हुए हैं, प्राथमिकी दर्ज की गई है. मामले में किसकी भूमिका है, इसका खुलासा होगा.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने इस मुद्दे पर कहा कि लोकायुक्त कार्यालय स्वतंत्र जांच करेगा. उन्होंने विपक्षी कांग्रेस पर भी हमला बोला. सीएम बोम्मई ने कहा कि भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए हमने लोकायुक्त की फिर से स्थापना की है. कांग्रेस के शासन काल में लोकायुक्त के भंग होने से भ्रष्टाचार के बहुत सारे मामले बंद हो गए थे. हम उन मामलों की जांच करेंगे जिन्हें बंद कर दिया गया था. लोकायुक्त एक स्वतंत्र संस्था है और हमारा स्टैंड स्पष्ट है. संस्था स्वतंत्र रूप से जांच करेगी और सरकार इसमें दखल नहीं देगी. हमारा मकसद भ्रष्टाचार के दोषियों को सजा दिलाना है. लोकायुक्त के पास सारा ब्योरा है, पैसा किसका था, कहां से आया, सब कुछ सामने आना चाहिए. भाजपा विधायक ने कहा कि मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है. इसकी जानकारी मुझे मीडिया के जरिए मिली. इस बारे में मैंने अपने बेटे से बात नहीं की है, क्योंकि वह अब लोकायुक्त की कस्टडी में है. मैं किसी टेंडर में शामिल नहीं हूं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कर्नाटक : खुलेआम भिड़ गई राज्य की दो महिला IAS-IPS अधिकारी, सोशल मीडिया पर लगाए गंभीर आरोप

कर्नाटक हाईकोर्ट का बड़ा फैसला: पति बेरोजगार हो तो भी उसे पत्नी को गुजारा भत्ता देना होगा

ASIA की सबसे बड़ी हेलिकॉप्टर फैक्ट्री का PM मोदी ने किया उद्घाटन, बोले- कर्नाटक इनोवेशन की भूमि है

महाराष्ट्र विधानसभा में प्रस्ताव पारित: महाराष्ट्र में मिलाये जाएंगे कर्नाटक के 865 मराठी भाषी गांव

उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद पर कहा- केंद्र शासित प्रदेश घोषित हो क्षेत्र

कर्नाटक-महाराष्ट्र बॉर्डर पर तनाव, धारा 144 लागू, जुटे एमईएस और एनसीपी के नेता

Leave a Reply