UP News: राज्य के बिजली कर्मचारियों की स्ट्राइक खत्म, सप्लाई बहाल किए जाने की कार्रवाई शुरू. मंत्री ने मानी मांग

UP News: राज्य के बिजली कर्मचारियों की स्ट्राइक खत्म, सप्लाई बहाल किए जाने की कार्रवाई शुरू. मंत्री ने मानी मांग

प्रेषित समय :16:04:12 PM / Sun, Mar 19th, 2023

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में बिजली कर्मचारियों की हड़ताल समाप्त हो गई है. बिजली कर्मचारियों ने समय से पहले हड़ताल वापस ले ली है. गुरुवार की रात शुरू हुई हड़ताल को दोपहर बाद खत्म खत्म करने का ऐलान किया गया. बिजली कर्मचारियों ने रविवार रात 10 बजे तक हड़ताल पर रहने की घोषणा की थी.

इसके बाद विभिन्न जिलों में जारी बिजली संकट को दूर करने की कार्रवाई शुरू की गई है. कई स्थानों पर बिजली व्यवस्था को बहाल कर लिया गया है. बाराबंकी से बिजली व्यवस्था को पूरी तरह से पुनर्स्थापित किए जाने की खबर सामने आई है. वहीं, अयोध्या, गाजीपुर और हमीरपुर से बिजली सप्लाई के पूरी तरह से रिस्टोर की खबरें सामने आई हैं. इसके अलावा यूपी के अन्य जिलों में बिजली व्यवस्था को सुचारू बनाने के लिए युद्ध स्तर पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने संघर्ष समिति को भी आश्वासन दिया कि हड़ताल के दौरान कर्मचारियों के खिलाफ की गई संपूर्ण कार्रवाई को वापस लिया जाएगा. इसके लिए उन्होंने यूपीपीसीएल के चेयरमैन को निर्देशित भी किया है. अब तक कर्मचारियों के खिलाफ की गई कार्रवाई में चाहे एफआईआर हो, निलंबन या अन्य किसी प्रकार की कार्रवाई की गई हो, इसे शीघ्र वापस लिया जाए. संघर्ष के अन्य मुद्दों पर विचार करने के लिए आने वाले समय में वार्ता के माध्यम से हल किया जाएगा.

ऊर्जा मंत्री ने संघर्ष समिति के पदाधिकारियों से भी कहा है कि प्रदेश में जहां कहीं भी विद्युत आपूर्ति बाधित हो, उसे शीघ्र बहाल किया जाए. उन्होंने कहा कि जो भी कर्मचारी कार्यस्थल पर न हो, वह कार्यस्थल पर जाकर अपनी ड्यूटी करें. बिजली कर्मचारियों और ऊर्जा मंत्री के बीच वार्ता में सहमति के बाद उम्मीद की जा रही है. शाम 4 से 5 बजे तक प्रदेश के तमाम इलाकों में बिजली सप्लाई को सामान्य कर दिया जाएगा.

मंत्री के आश्वासन के बाद हड़ताल समाप्त

यूपी में बिजली कर्मचारियों की हड़ताल के कारण प्रदेश में हाहाकार जैसी स्थिति थी. करीब 80 फीसदी इलाकों में हड़ताल का असर दिख रहा था. ऐसे में सरकार और बिजली यूनियन के बीच लगातार वार्ता चल रही थी. ऐसे में मंत्री ने विद्युत कर्मचारी संघर्ष समिति के साथ लगातार बैठकें की. बैठक के बाद संघर्ष समिति ने रविवार को दोपहर बाद यूनियन के संयोजक शैलेंद्र दुबे ने हड़ताल को वापस लेने का ऐलान कर दिया. उन्होंने कहा कि ऊर्जा मंत्री के आश्वासन के बाद हड़ताल को समाप्त करने का ऐलान किया गया.

बैठक में बनी सहमति

ऊर्जा मंत्री एके शर्मा और हड़ताली कर्मचारी संगठन के बीच रविवार को बैठक शुरू हुई. बैठक में ऊर्जा मंत्री ने यूपीपीसीएल के चेयरमैन को कर्मचारियों की मांगों को पूरा करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि कर्मचारियों के खिलाफ आंदोलन के दौरान जो भी दर्ज किए गए हैं, उन्हें वापस लिया जाए. कर्मचारियों की मांगों को लेकर ऊर्जा मंत्री ने सकारात्मक संकेत दिए. इसके बाद यूनियन के संयोजक शैलेंद्र दुबे ने हड़ताल को समाप्त करने पर सहमति जताई. उन्होंने कहा कि सरकार हमारी मांगों को लेकर सकारात्मक है. इसके बाद जनहित में तत्काल बिजली कर्मियों ने हड़ताल खत्म करने का फैसला लिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तर प्रदेश में आबकारी सहित पांच विभागों में निकली भर्तियां

उत्तर प्रदेश: महिला के साथ पति के दोस्तों ने किया गैंगरेप, प्राइवेट पार्ट में डाली शराब की बोतल

उत्तर प्रदेश में प्रलोभन देकर कराया जा रहा धर्मांतरण, लंदन से हो रही थी फंडिंग

उत्तर प्रदेश में कोरोना के खतरे को लेकर एडवाइजरी जारी, लखनऊ में लागू हुआ कोविड प्रोटोकॉल

उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट पर डिंपल यादव की शानदार जीत, रामपुर में खिला कमल

Leave a Reply