हिमाचल के लाहौल स्पीति में बनेगा दुनिया का सबसे ऊंचा क्रिकेट स्टेडियम

हिमाचल के लाहौल स्पीति में बनेगा दुनिया का सबसे ऊंचा क्रिकेट स्टेडियम

प्रेषित समय :13:56:05 PM / Mon, Mar 20th, 2023

लाहौल स्पीति. हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति के विधायक रवि ठाकुर ने घोषणा करते हुए कहा कि लाहौल स्पीति में दुनिया का सबसे ऊंचा क्रिकेट स्टेडियम बनेगा. साथ ही मनाली से केलांग तक नेशनल हाईवे पर ग्रीन कॉरिडोर बनाया जाएगा. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में ग्रीन हिमाचल विजन के तहत नेशनल हाईवे को ग्रीन कॉरिडोर बनाया जाएगा. वहीं लाहौल में सिस्सु विश्व का सबसे ऊंचा क्रिकेट स्टेडियम बनाया जाएगा.

इस दौरान उन्होंने हिमाचल प्रदेश के बजट की सराहना करते हुए कहा कि इस बजट में जनजातीय जिला लाहौल स्पीति के विकास के लिए कई प्रावधान किए हैं. लाहौल के कारगा में 17 करोड़ रुपये की लागत से मार्केट यार्ड बनाया जाएगा, जिसमें लाहौल सिटी के किसानों और बागवानों को अपने उत्पाद बेचने में आसानी होगी.

उन्होंने कहा कि लाहौल स्पीति के विकास को लेकर मास्टर प्लान तैयार किया जाएगा, जिसके तहत घाटी में पर्यटन से लेकर आम जनता के विकास तक का प्रावधान होगा. विधायक रवि ने कहा कि घाटी को साफ-सुथरा रखने के लिए इंसीनरेटर स्थापित किए जाएंगे. यातायात समस्या को दूर करने के लिए पार्किग स्पॉट चिन्हित किए जाएंगे. इसके साथ साथ ही घाटी में पैराग्लाइडिंग, रॉक क्लाइंबिंग, स्किइंग सहित साहसिक गतिविधियों को बढ़ावा देने का प्रयास किया जाएगा.

रवि ठाकुर ने कहा कि घाटी में हेलीपोर्ट बनाए जाएंगे, जिसमें हेली टैक्सी के साथ-साथ 1 साल के भीतर एयर एंबुलेंस भी शुरू की जाएगी. इससे घाटी के लोगों को फायदा होगा रवि ठाकुर ने भाजपा की पूर्व सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि पिछले 5 सालों में लाहौल स्पीति का कोई विकास नहीं हुआ है. पूर्व की भाजपा सरकार ने आपदा को लेकर नुकसान के नाम पर जो मुआवजा दिया गया है, उससे घाटी के लोगों के साथ भद्दा मजाक किया गया है. कई लोगों को 25 से 75 तक के चेक काट कर दिए गए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

क्रिकेटर शार्दूल ठाकुर-मिताली पारूलकर एक दूजे के हुए, श्रेयस अय्यर ने जमकर किया डांस

महेंद्र सिंह धोनी ने एमएसडी क्लीनिक से शुरू की एक नई पहल, कहा- महिला क्रिकेट ने तोड़ दी हैं सभी बाधाएं

रिटायरमेंट के बाद क्रिकेट में मिला सानिया मिर्जा को ये काम, आरसीबी को करेंगी मेंटाॅर

सेल्फी लेने से इनकार करने पर क्रिकेटर पृथ्वी शॉ पर बेसबॉल के डंडे से हमला

उपलब्धि: टीम इंडिया ने रचा इतिहास, क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में बनी नंबर-1 टीम

Leave a Reply