महेंद्र सिंह धोनी ने एमएसडी क्लीनिक से शुरू की एक नई पहल, कहा- महिला क्रिकेट ने तोड़ दी हैं सभी बाधाएं

महेंद्र सिंह धोनी ने एमएसडी क्लीनिक से शुरू की एक नई पहल, कहा- महिला क्रिकेट ने तोड़ दी हैं सभी बाधाएं

प्रेषित समय :17:29:18 PM / Tue, Feb 21st, 2023

नई दिल्ली. भारतीय राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने हाल में ही भारत की उभरती हुई महिला क्रिकेटरों के साथ काम किया. उन्होंने अंडर-19 की इन लड़कियों को क्रिकेट के गुर सिखाए और अपना कीमती अनुभव शेयर किया. धोनी ने क्रिकेट क्लिनिक- एमएसडी नामक एक विशेष रूप से तैयार की गई वर्कशॉप में इन क्रिकेटरों के ग्रुप को गाइड किया.

इस वर्कशॉप का आयोजन हाल ही में मुंबई के प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टेडियम में किया गया था, जहां दिग्गज क्रिकेटर ने 15 खिलाडिय़ों के साथ एक ट्रेनिंग सेशन आयोजित किया. इन खिलाडिय़ों का चयन मास्टरकार्ड द्वारा आयोजित सोशल मीडिया प्रतियोगिता के जरिए किया गया जो युवा महिला क्रिकेटरों के लिए की गई थी.

इस आयोजन का मकसद युवा महिला क्रिकेटरों को धोनी जैसे दिग्गज के दिलचस्प और मजेदार अनुभवों के माध्यम से खेल के प्रति जुनून विकसित करने में मदद करना था. वर्कशॉप के दौरान, धोनी ने खिलाडिय़ों को प्रेशर मैनेजमेंट, क्रिकेट में करियर बनाने, फिटनेस बनाए रखने, सही गेम प्लान तैयार करने पर बहुत कुछ अनुभव शेयर किया. आने वाले हफ्तों में ऐसे और वर्कशॉप करने की प्लानिंग की गई है.

भारत के महान कप्तान और विकेटकीपर-बल्लेबाज ने खिलाडिय़ों को बल्लेबाजी तकनीक, बॉडी मूवमेंट और विकेटकीपिंग के बहुमूल्य टिप्स भी दिए. इस कार्यक्रम के अंत में धोनी ने लड़कियों के साथ पोज दिए और उन्हें ऑटोग्राफ वाला बल्ला दिया. इस दौरान चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज ने कहा कि महिला क्रिकेटर अपने लगातार प्रदर्शन से नए मानक बना रही हैं.

एमएस ने कहा, भारत हमेशा से खेल में सुपरपॉवर रहा है और महिला क्रिकेटर आज अपने प्रदर्शन और मजबूत दृढ़ संकल्प के साथ लगातार तमाम बाधाओं को तोड़ रही हैं. इस इवेंट के दौरान कई महिला क्रिकेटरों के साथ मेरी बातचीत हुई और मुझे भारत में महिला क्रिकेट के भविष्य के प्रति और गहरा विश्वास हो गया है. मैं खेल में महिलाओं को आगे बढ़ाने और उन्हें अमूल्य अनुभव प्रदान करने के लिए मास्टरकार्ड के साथ साझेदारी करने के लिए बेहद उत्साहित हूं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सेल्फी लेने से इनकार करने पर क्रिकेटर पृथ्वी शॉ पर बेसबॉल के डंडे से हमला

उपलब्धि: टीम इंडिया ने रचा इतिहास, क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में बनी नंबर-1 टीम

एरॉन फिंच ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा

भारत को टी-20 वर्ल्ड कप जिताने वाले जोगिन्दर शर्मा ने क्रिकेट के सभी फार्मेट से लिया संन्यास

क्रिकेटर दीपक चाहर की पत्नी को जान से मारने की धमकी, 10 लाख का फ्रॉड होने पर रुपए वापस मांगे थे

भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर रहे दिग्गज खिलाड़ी ने लिया क्रिकेट के सभी प्रारूप से सन्यास

Leave a Reply