पूरे भारत में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना, हिमालय में हो सकती है बर्फबारी

पूरे भारत में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना, हिमालय में हो सकती है बर्फबारी

प्रेषित समय :13:41:24 PM / Mon, Mar 20th, 2023

दिल्ली. देश के कई राज्यों में फिलहाल मौसम में कोई बदलाव नहीं होगा और बारिश जारी रहने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार उत्तर पश्चिम, पूर्वी भारत में बारिश, ओलावृष्टि आज भी जारी रहेगी. नॉर्थईस्ट के राज्यों में 21 मार्च तक भारी बारिश का अलर्ट है. वहीं आज छत्तीसगढ़, ओडिशा, झारखंड, पश्चिम बंगाल, उत्तर तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों और पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. छत्तीसगढ़, ओडिशा, झारखंड, बिहार और पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि संभव है. पश्चिमी हिमालय पर हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है. तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. दिल्ली में सोमवार को मौसम विभाग ने बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

इसके अलावा उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, राजस्थान के कुछ हिस्सों और दिल्ली में हल्की बारिश संभव है. पश्चिमी राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक और केरल में बारिश की गतिविधियों में काफी कमी आएगी. मौसम विभाग ने बताया है कि पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र के अलावा पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान में आज मध्यम बारिश और आंधी-तूफान की चेतावनी है. इसके अलावा 21 मार्च तक उत्तराखंड में, उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में आज बारिश और ओले पड़ेंगे.

अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मिजोरम, त्रिपुरा में 21 मार्च तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. बिहार के कुछ इलाकों में आज तेज बारिश हो सकती है. 22 मार्च की शाम से पूर्वी भारत के अधिकांश हिस्सों में मौसम साफ होना शुरू हो जाएगा. लेकिन पूर्वोत्तर भारत में यह जारी रह सकता है. हालांकि 23 मार्च तक देश के पूर्वोत्तर भागों में बारिश की तीव्रता कम हो जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

देश के कई राज्यों में गिरेंगे ओले, अगले दो दिन तक आंधी-बारिश की संभावना

फ्रेडी तूफान से अफ्रीकी देशों में 400 लोगों की मौत, बारिश-लैंडस्लाइड से 88 हजार लोग हुए बेघर

झारखंड में आंधी-बारिश का कहर: विद्युत लाइन गिरने से 2 लोगों की मौत, कई घायल

बढ़ती गर्मी से राहत दिलाएगी बारिश, अनेक राज्यों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

देश के अनेक इलाकों में बारिश की संभावना, पूर्वोत्तर के राज्यों में गिर सकते हैं ओले

Leave a Reply