झारखंड में आंधी-बारिश का कहर: विद्युत लाइन गिरने से 2 लोगों की मौत, कई घायल

झारखंड में आंधी-बारिश का कहर: विद्युत लाइन गिरने से 2 लोगों की मौत, कई घायल

प्रेषित समय :12:39:09 PM / Fri, Mar 17th, 2023

रांची. झारखंड में मौसम का मिजाज तो बदलते ही बिजली और तेज हवाओं के कारण जानमाल का नुकसान पहुंचा है. कई शहरों में पेड़ गिरने से गाडिय़ों का नुकसान हुआ है, तो वहीं तेज हवा की वजह से बिजली के तार टूटने से दो लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि गुरुवार को करीब दोपहर 3 बजे 80 किलोमीटर की रफ्तार से आंधी चली थी. इस दौरान दर्जनों पेड़ उखडऩे के साथ बिजली के खंभे और तार टूट गए.

इस दौरान ठनका गिरने से धुर्वा के शालीमार बाजार में 13 वर्ष बच्ची रितिका मुंडा की मौत हो गई. वहीं दो लोग घायल हो गए. रितिका बाजार में कुछ सामान लेने आई थी, लेकिन अचानक बारिश होने के कारण बाजार में एक ठेले के नीचे खड़े होकर बारिश बंद होने का इंतजार कर रही थी. इस बीच हादसा हो गया. रितिका जगन्नाथपुर के इंदिरा कॉलोनी की रहने वाली थी. वहीं दूसरी घटना जमशेदपुर के कदमडीह की है. इस इलाके में हाइपरटेंशन तार गिरने से 38 साल की झुनु महतो की मौत हो गई.

वहीं रांची में भी गुरुवार को दोपहर 3 बजे के शाम 4:30 बजे तक आंधी के साथ मूसलाधार बारिश हुई. मैन रोड स्थित रांची क्लब के पास पेड़ गिरने से चार से पांच बाइक और एक क्रेटा कार दब गई. राजधानी में पेड़ और ट्रांसफार्मर गिरने से बिजली ठप हो गई. जबकि 7 घंटे बाद रात करीब 10 बजे बिजली बहाल हो पाई. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड में बड़ी लापरवाही, कुत्ते ने मां को काटा और वैक्सीन लगा दी बेटी को, मचा बवाल

झारखंड में मुख्य अभियंता के घर से मिली 100 करोड़ की संपत्ति, ईडी ने किया गिरफ्तार

झारखंड: लातेहार में सड़क निर्माण में लगे वाहनों को नक्सलियों ने किया आग के हवाले

झारखंड के 36 मजदूर ताजिकिस्तान में फंसे, सरकार से लगाई मदद की गुहार, दाने-दाने को हुए मोहताज

झारखंड में शिक्षकों की लापरवाही: मध्यान्ह भोजन में परोस दी बासी बुंदिया, 10 बच्चों की तबीयत बिगड़ी

Leave a Reply