देश के कई राज्यों में गिरेंगे ओले, अगले दो दिन तक आंधी-बारिश की संभावना

देश के कई राज्यों में गिरेंगे ओले, अगले दो दिन तक आंधी-बारिश की संभावना

प्रेषित समय :13:51:19 PM / Sat, Mar 18th, 2023

दिल्ली. देश के अनेक राज्यों आंधी-बारिश के साथ ही ओले गिरने की संभावना है. मौसम विभाग का कहना है कि 18 से 20 मार्च तक उत्तर पश्चिम भारत के पश्चिमी हिमालयी इलाके, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ काफी व्यापक रूप से हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. वहीं अगले 4 दिनों के दौरान हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में कई जगहों पर ओले गिरने की संभावना है.

मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिम और मध्य भारत के गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में 18-19 मार्च के दौरान गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है. पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में कुछ जगहों पर 18 मार्च को ओले भी गिर सकते हैं. मौसम विभाग ने दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत में 18-19 मार्च के दौरान उत्तरी आंतरिक तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक में गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना जताई है. तटीय आंध्र प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर 18-19 मार्च के दौरान भारी बारिश की संभावना है, जबकि तेलंगाना में आज कई जगहों पर भारी बारिश होने की उम्मीद है.

मौसम विभाग के अनुसार 21 मार्च तक पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत में गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ व्यापक बारिश होने की संभावना है. आज 18 मार्च को बिहार और ओडिशा के कुछ हिस्सों में ओले गिरने की भी संभावना है. अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में 19-20 मार्च को और त्रिपुरा में 20 मार्च को अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड में आंधी-बारिश का कहर: विद्युत लाइन गिरने से 2 लोगों की मौत, कई घायल

बढ़ती गर्मी से राहत दिलाएगी बारिश, अनेक राज्यों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

देश के अनेक इलाकों में बारिश की संभावना, पूर्वोत्तर के राज्यों में गिर सकते हैं ओले

दिल्ली में बढ़ेगी गर्मी, अनेक राज्यों में हो सकती है हल्की बारिश

एमपी सहित अनेक राज्यों में बारिश की संभावना, कर्नाटक, गोवा, कोंकण, सौराष्ट में चल सकती है लू

Leave a Reply