देश के अनेक इलाकों में बारिश की संभावना, पूर्वोत्तर के राज्यों में गिर सकते हैं ओले

देश के अनेक इलाकों में बारिश की संभावना, पूर्वोत्तर के राज्यों में गिर सकते हैं ओले

प्रेषित समय :10:05:02 AM / Tue, Mar 14th, 2023

दिल्ली. देश में 15 से 17 मार्च के बीच दक्षिण भारत, मध्य भारत, पूर्व और पूर्वोत्तर भारत के कई राज्यों में गरज और ओले गिरने के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार निचले क्षोभमंडल स्तरों में एक चक्रवाती परिसंचरण दक्षिण असम और उसके पड़ोस में बना हुआ है. इसके कारण उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और पूर्वोत्तर भारत में 14 मार्च तक गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ कई जगहों पर बारिश होने की संभावना है. पूर्वोत्तर के कई राज्यों में 15 मार्च ओले गिर सकते हैं. वहीं अरुणाचल प्रदेश में 15 मार्च को भारी बारिश की संभावना है.

मौसम विभाग का कहना है कि निचले क्षोभमंडल स्तरों में एक पश्चिमी विक्षोभ और एक चक्रवाती परिसंचरण दक्षिण-पश्चिम राजस्थान और उसके पड़ोस में स्थित है. इसके असर से अगले कुछ दिनों में पश्चिमी हिमालयी इलाके में बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग ने अपने मौसम बुलेटिन में कहा कि 15 मार्च तक पश्चिमी हिमालयी इलाके में गरज और बिजली गिरने के साथ छिटपुट बारिश होने की संभावना है. जबकि तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों में बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग के अनुसार 15 से 17 मार्च के दौरान बंगाल, झारखंड, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, बिहार, ओडिशा में गरज, बिजली और 30-40 किमी प्रति घंटे की गति के साथ तेज हवाएं चल सकती हैं, वहीं हल्की से मध्यम बारिश होने की भी संभावना है. जबकि 16 और 17 मार्च को जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में बारिश हो सकती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मैदानी राज्यों में गर्मी की दस्तक, पहाड़ों में अभी भी सर्दी का मौसम

उत्तर भारत में गर्मी की आहट के साथ ही विदा ले रहा सर्दी का मौसम, पहाड़ों पर बर्फबारी के आसार

कश्मीर घाटी में भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना, मध्य भारत में सामान्य रहेगा मौसम

बदलेगा मौसम का मिजाज : अगले 24 घंंटों में होगी ठंड की वापसी, पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश के आसार

फिर बदला देश का मौसम, कहीं भारी बारिश तो कहीं शीतलहर चलने की संभावना

Leave a Reply