अभी जारी रहेगा आंधी-बारिश और ओलावृष्टि का दौर, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

अभी जारी रहेगा आंधी-बारिश और ओलावृष्टि का दौर, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

प्रेषित समय :09:19:53 AM / Tue, Mar 21st, 2023

दिल्ली. देश के अनेक राज्यों में आंधी-बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना है. पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही आंधी-बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को बड़ा नुकसान हुआ है, वहीं सामान्य जनजीवन भी प्रभावित हुआ है. मौसम विभाग का कहना है कि आज भी उत्तराखंड और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर पर बिजली कड़कने, ओले गिरने और आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार पूर्वोत्तर के राज्यों अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग का कहना है कि 23 मार्च तक पश्चिम बंगाल, सिक्किम और पूर्वोत्तर भारत में गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ भारी बारिश जारी रहने का अलर्ट जारी किया है. वहीं मौसम विभाग ने झारखंड, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश में आकाशीय बिजली और 30-40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना जताई है.

इसके साथ ही मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, तेलंगाना और तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में बिजली गिरने के साथ बारिश हो सकती है. मौसम विभाग का कहना है कि 22 मार्च से बारिश में कमी आएगी. इसके बाद 23 मार्च से बारिश का एक नया दौर शुरू होने की संभावना है. पिछले 24 घंटे में हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, पंजाब, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में काफी बारिश हुई.

मौसम विभाग के अनुसार पूर्वोत्तर के राज्यों, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, जम्मू, कश्मीर, मध्य प्रदेश, पश्चिम राजस्थान, सौराष्ट्र और कच्छ, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल और झारखंड में भी बारिश देखी गई. सोलन और अंबाला में 4 सेमी, पटियाला में 3 सेमी, सुंदरनगर, रोहतक, मुरादाबाद, शिमला, भागलपुर, पानागढ़, बदरवाह, पुरी और कैलाशहर में 2 सेमी बारिश दर्ज की गई. दिल्ली में बारिश के बाद कई इलाकों में जलभराव हुआ.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बढ़ती गर्मी से राहत दिलाएगी बारिश, अनेक राज्यों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

MP में बदला मौसम का मिजाज: गुरुवार से पूरे प्रदेश में वर्षा, ओले गिरने की भी आशंका

पूरे भारत में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना, हिमालय में हो सकती है बर्फबारी

देश के अनेक राज्यों में भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

देश के कई राज्यों में गिरेंगे ओले, अगले दो दिन तक आंधी-बारिश की संभावना

Leave a Reply