पुरानी पेंशन योजना की बहाली तक लड़ाई जारी रहेगी: कॉमरेड शिव गोपल मिश्र

पुरानी पेंशन योजना की बहाली तक लड़ाई जारी रहेगी: कॉमरेड शिव गोपल मिश्र

प्रेषित समय :18:55:24 PM / Fri, Mar 24th, 2023

जबलपुर. केन्द्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमन ने आज जारी बयान में कहा है कि नई पेंशन योजना पर वित्त सचिव की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया जायेगा और कमेटी इस पर अपना सुझाव देगी. इस पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये ऑल इंडिया रेलवेमेन्स फेडरेशन के महामंत्री शिव गोपाल मिश्र ने कहा कि यह बयान केन्द्रीय और राज्य कर्मचारियों को बहकाने का काम है.

उन्होंने कहा कि सभी सरकारी कर्मचारी जो 01.01.2004 से सरकारी सेवा में है उनके लिए नई पेंशन योजना में काफी सुधार के बावजूद भी यह पूरी तरह किसी काम की नहीं है और उनमें नई पेंशन योजना के खिलाफ काफी रोष है और वे अपने सेवानिवृत्ति के बाद अपने भविष्य को लेकर काफी चिन्तित है क्योकि 'डिफाइन्ड पुरानी पेंशन योजना' ना मिलने की वजह से उनका सेवानिवृत्ति के बाद जीवन अंधकार में है.

कॉमरेड मिश्रा ने कहा कि एनजेसीए के नेतृत्व में जो 'पुरानी पेंशन योजना बहाली संयुक्त मोर्चा का गठन किया गया है, उसके नेतृत्व में सभी सरकारी स्वायत्त संस्थानों, शिक्षक और केन्द्रीय तथा राज्य सरकार के संगठनो के साथ मिलकर हमारी पुरानी पेंशन योजना की बहाली की मांग जारी रहेगी. जब तक सरकारी कर्मचारियों की 'पुरानी पेंशन योजना' सरकार द्वारा बहाल नहीं कर दी जाती.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

श्री-श्री रविशंकर के जबलपुर आगमन पर स्वागत के लिए उमड़ा जनसैलाब..!

एमपी के जबलपुर में फिर बढऩे लगे कोरोना संक्रमित, एक और पाजिटिव मिला..!

जबलपुर में 3 वर्षीय कन्या के रेप का मामला, कांग्रेसजनों ने शहपुरा में जुलूस निकालकर किया प्रदर्शन, आरोपी पर 10 हजार रुपए का इनाम घोषित

जबलपुर रेल मंडल के देवरी, भेड़ाघाट सहित इन चार छोटे स्टेशनों पर 8 यात्री गाडिय़ों का ठहराव स्वीकृत

जबलपुर में लक्ष्यभेदी फाउंडेशन का आयोजन: नर्मदा तट पर सूरज की पहली किरण को हजारों श्रद्धालुओं ने अर्घ्य देकर किया नववर्ष का भव्य स्वागत

Leave a Reply