BCCI ने जारी की सालाना कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट, ईशांत शर्मा और भुवनेश्वर कुमार को नहीं मिली जगह

BCCI ने जारी की सालाना कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट, ईशांत शर्मा और भुवनेश्वर कुमार को नहीं मिली जगह

प्रेषित समय :09:04:51 AM / Mon, Mar 27th, 2023

दिल्ली. बीसीसीआई ने सालाना कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट जारी कर दी है, इसमें कई सीनियर खिलाडिय़ों को जगह नहीं मिली है, वहीं दमदार प्रदर्शन के आधार पर नये खिलाडिय़ों को मौका मिला है. जानकारी के अनुसार बीसीसीआई ने रविवार 26 मार्च को सालाना कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट जारी की. इस लिस्ट में कई नए खिलाडय़िों को मौका दिया गया, जबकि कुछ सीनियर खिलाडय़िों का नाम इससे बाहर कर दिया गया. जो लिस्ट बीसीसीआई ने जारी की है उसमें गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और ईशांत शर्मा का नाम शामिल नहीं है.

बीसीसीआई की नई कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में रवींद्र जडेजा को रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह के साथ ए प्लस श्रेणी में जगह मिली है. इसके साथ ही हार्दिक पंड्या ने भी सी श्रेणी से ए में जगह बनाने में कामयाबी पाई है. वहीं बीसीसीआई की ताजा जारी सालाना कॉन्ट्रैक्ट में से जो सीनियर के नाम चर्चा में है. इससे पहले उनको सी कैटेगरी में जगह दी गई थी. पिछले कुछ सालों से सिर्फ टेस्ट टीम का हिस्सा रहे ईशांत शर्मा को इस बार कॉन्ट्रैक्ट से बाहर रखा गया है. 

वहीं एक और गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार जो चोट से जूझने की वजह से सिर्फ टी20 टीम का हिस्सा थे उनको भी बाहर रखा गया है. भुवनेश्वर कुमार पिछले काफी वक्त चोटिल रहने के बाद टी20 टीम में लौटे थे. उन्होंने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 विश्व कप टीम में भी जगह बनाई थी. टी20 विश्व कप के बाद न्यूजीलैंड के दौरे पर गई टीम में भी उनकी नाम था. नवंबर 2022 के इस दौरे के बाद से भुवनेश्वर कुमार कोई मैच नहीं खेला है. वहीं आखिरी वनडे मैच उन्होंने जनवरी 2022 में खेला था.

इसके अलावा चोट की वजह से ही गेंदबाज ईशांत शर्मा का करियर भी खत्म होने की कगार पर है. लंबे समय से फिटनेस की समस्या से जूझ रहे इस गेंदबाज ने आखिरी बार नवंबर 2021 में घर पर टेस्ट मैच खेला था. तब से अब तक वो टीम में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होने के बाद अब उनका करियर खत्म समझना चाहिए. इससे पहले उनका नाम बी कैटेगरी में शामिल था. इशांत शर्मा ने भारत की तरफ से 105 टेस्ट मैच खेले हैं. इस दौरान 311 विकेट हासिल किया है और उनका सर्वश्रेष्ठ 74 रन देकर 7 विकेट रहा है. 80 वनडे मैच खेलने के बाद ईशांत ने कुल 115 विकेट अपने नाम किए थे. वहीं 14 टी20 में उनके नाम महज 8 ही विकेट हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

IPL 2023 से दूर रह सकते हैं रोहित-कोहली और हार्दिक, बीसीसीआई की रीव्यू मीटिंग में बड़ा निर्णय

Team India एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगी, बीसीसीआई ने किया ऐलान

भारत और पाकिस्तान की मेजबानी के ईसीबी के प्रस्ताव को बीसीसीआई की ना, कहा- संभव ही नहीं

सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई को संविधान संशोधन की मंजूरी दी, गांगुली और जय शाह पद पर बने रहेंगे

बीसीसीआई ने किया एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जसप्रीत बुमराह बाहर

Leave a Reply