फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, देश के अनेक राज्यों में आंधी-बारिश की संभावना

फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, देश के अनेक राज्यों में आंधी-बारिश की संभावना

प्रेषित समय :11:31:37 AM / Mon, Mar 27th, 2023

दिल्ली. देश में एक बार फिर मौसम करवट बदल सकता है. मौसम विभाग ने देश के उत्तर-पश्चिम के राज्यों में आंधी-बारिश की संभावना जताई है. वहीं मौसम विभाग ने आज 27 मार्च को नॉर्थ ईस्ट के राज्यों अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में कई जगहों पर भारी बारिश की चेतावनी दी है. मौसम विभाग ने कहा है कि ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल में अलग-अलग स्थानों पर बिजली, 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने और गरज के साथ बारिश होने की संभावना है.

मौसम विभाग ने आज झारखंड, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, तेलंगाना, केरल, माहे, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में बिजली गिरने और 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने के साथ बारिश होने की संभावना जताई है. मौसम विभाग के अनुसार एक पश्चिमी विक्षोभ मध्य क्षोभमंडल स्तरों में उत्तरी पाकिस्तान और उसके पड़ोसी इलाकों के ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण के रूप में इस समय मौजूद है. जबकि निचले क्षोभमंडलीय स्तरों में बिहार से आंतरिक तमिलनाडु तक एक ट्रफ रेखा चल रही है. इसके कारण एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ 29 मार्च की रात से उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित कर सकता है.

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर पश्चिम भारत और मध्य भारत के कई राज्यों में 29 और 30 मार्च को हल्की से मध्यम बारिश के साथ आंधी चलने और ओले गिरने की संभावना है. वहीं दक्षिण भारत के 29 मार्च तक तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, तेलंगाना, रायलसीमा, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल और माहे में गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. नॉर्थ ईस्ट के राज्यों में भी इस महीने के अंत तक आंधी-बारिश का मौसम बना रहेगा. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

थमा बारिश का दौर, देश के अधिकांश राज्यों में गर्म होने लगा मौसम का मिजाज

एमपी में 24 से 26 मार्च के बीच फिर बदलेगा मौसम: जबलपुर संभाग में हो सकती है ओलावृष्टि, चलेगी तेज आंधी..!

चक्रवाती हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, अभी जारी रहेगा आंधी-बारिश और ओलावृष्टि का दौर

अभी जारी रहेगा आंधी-बारिश और ओलावृष्टि का दौर, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

देश के अनेक राज्यों में भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

Leave a Reply