मुंबई इंडियंस ने रचा इतिहास: दिल्ली कैपिटल्स को हराकर जीता पहले वुमेन प्रीमियर लीग का खिताब

मुंबई इंडियंस ने रचा इतिहास: दिल्ली कैपिटल्स को हराकर जीता पहले वुमेन प्रीमियर लीग का खिताब

प्रेषित समय :09:56:39 AM / Mon, Mar 27th, 2023

दिल्ली. पहले वुमेन प्रीमियर लीग 2023 के निर्णायक मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 7 विकेट से हराकर इतिहास रचते हुए खिताब अपने नाम कर लिया। इस मैच में मुंबई की ओर से नताली सिवर ने 60 रनों की नाबाद पारी खेली। उनकी इस पारी के दमपर ही मुंबई इंडियंस ने यह खिताब जीत लिया।  

मैच की शुरूआत में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 131 रन बनाए। दिल्ली कैपिटल्स की ओर से कप्तान मेग लैनिंग ने सबसे ज्यादा 35 रन बनाए। अंत में राधा यादव ने कुछ बड़े शॉट लगाए और 12 गेंदों पर 27 रनों की पारी खेली। मुंबई की ओर से ईसी वोंग ने 3 अहम विकेट झटके। 

दिल्ली कैपिटल्स की ओर से मिले 132 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम के लिए लक्ष्य का पीछा कर पाना आसान नहीं रहा। टीम ने 23 रन के स्कोर पर ही अपने दो विकेट गंवा दिए।  मुंबई इंडियंस के लिए नताली ने 55 गेंद पर नाबाद 60 रन बनाए। नताली ने अमेलिया केर के साथ चौथे विकेट के लिए 20 गेंद पर नाबाद 39 रन की साझेदारी की। अमेलिया केर आठ गेंद पर 14 रन बनाकर नाबाद रहीं। नताली ने इससे पहले तीसरे विकेट के लिए कप्तान हरमनप्रीत कौर के साथ 74 गेंद पर 72 रन की साझेदारी की। हरमनप्रीत 39 गेंद पर 37 रन बनाकर आउट हुईं। दिल्ली की ओर से राधा यादव ने दो विकेट लिए। नताली सिवर अंतिम ओवर तक टिकी रही और मुंबई को मैच जिता दिया। 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

IPL 2023 से दूर रह सकते हैं रोहित-कोहली और हार्दिक, बीसीसीआई की रीव्यू मीटिंग में बड़ा निर्णय

Team India एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगी, बीसीसीआई ने किया ऐलान

भारत और पाकिस्तान की मेजबानी के ईसीबी के प्रस्ताव को बीसीसीआई की ना, कहा- संभव ही नहीं

सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई को संविधान संशोधन की मंजूरी दी, गांगुली और जय शाह पद पर बने रहेंगे

बीसीसीआई ने किया एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जसप्रीत बुमराह बाहर

Leave a Reply