उद्धव ठाकरे की राहुल गांधी को नसीहत: सावरकर हमारे आदर्श, हम उनका अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे

उद्धव ठाकरे की राहुल गांधी को नसीहत: सावरकर हमारे आदर्श, हम उनका अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे

प्रेषित समय :14:12:37 PM / Mon, Mar 27th, 2023

मुंबई. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राहुल गांधी के उस बयान पर आपत्ति जताई है, जिसमें राहुल गांधी ने कहा था कि मैं माफी नहीं मांगूंगा, मैं सावरकर नहीं हूं. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के इस बयान पर उद्धव ठाकरे ने कहा है कि हम सावरकर को अपना आदर्श मानते हैं. उनका बलिदान एक प्रतीक है, इसलिए हम उनका अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे. ठाकरे ने राहुल को नसीहत देते हुए कहा कि उन्हें सावरकार का अपमान करने से बचना चाहिए.

नासिक के मालेगांव में एक रैली को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा है कि हा विकास आघाड़ी का गठबंधन लोकतंत्र की रक्षा के लिए बनाया गया है, इसलिए एकजुट होकर काम करना बेहद जरूरी है. एमवीए गठबंधन में शिवसेना (उद्धव गुट), कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी शामिल हैं. पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि सावरकार के खिलाफ राहुल गांधी को उकसाने की कोशिश की जा रही है. वीडी सावरकर ने 14 सालों तक अंडमान निकोबार की जेल में यातनाएं झेलीं. उन्हें काले पानी की सजा मिली. उनका बलिदान देश के लिए प्रतीक है. ठाकरे ने कहा कि अगर हम इस वक्त को व्यर्थ करेंगे तो लोकतंत्र का तो अस्तित्व ही खत्म हो जाएगा. ऐसा हुआ तो 2024 को लोकसभा चुनाव, आखिरी चुनाव होगा.

भाजपा पर हमला करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि देश की आजादी से जिनका कोई सरोकार नहीं था, वह लोकतंत्र को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने सरकार से सही सवाल पूछा कि अडानी की कंपनियों में लगे 20 हजार करोड़ रुपए किसके हैं? लेकिन सरकार से इस पर कोई जवाब नहीं बन रहा. उद्धव ठाकरे ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का समर्थन किया था. उद्धव के बेटे आदित्य ठाकरे इस यात्रा में शामिल हुए थे. गौरतलब है कि लोकसभा सदस्यता जाने के एक दिन बाद राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भाजपा के आरोपों पर कहा था कि मैं सावरकर नहीं, गांधी हूं और गांधी किसी से माफी नहीं मांगते.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पल-पल इंडिया ने कहा था- इंदिरा गांधी की तरह उद्धव ठाकरे के पास चुनाव चिन्ह नहीं रहेगा, पार्टी का नाम नहीं रहेगा?

उद्धव ठाकरे को सुप्रीम कोर्ट ने दिया झटका, चुनाव आयोग के आदेश पर रोक लगाने से किया इनकार

उद्धव गुट को संसद में लगा झटका, सचिवालय में शिंदे गुट को मिला शिवसेना संसदीय कार्यालय

उद्धव गुट के विधायक के पुत्र ने लाइव इवेंट में किया हंगामा, सोनू निगम को दिया सीढिय़ों से धक्का

महाराष्ट्र : उद्धव ठाकरे बोले- राम का धनुष, रावण नहीं रख सकता, चुनाव चिह्न चुरा सकते हो ठाकरे नाम नहीं

Leave a Reply