उद्धव गुट को संसद में लगा झटका, सचिवालय में शिंदे गुट को मिला शिवसेना संसदीय कार्यालय

उद्धव गुट को संसद में लगा झटका, सचिवालय में शिंदे गुट को मिला शिवसेना संसदीय कार्यालय

प्रेषित समय :14:35:05 PM / Tue, Feb 21st, 2023

दिल्ली. केंद्रीय चुनाव आयोग द्वारा शिवसेना का नाम और चुनाव चिन्ह शिंदे गुट को दिए जाने के बाद उद्धव ठाकरे गुट को एक और झटका लगा है. अब संसद भवन में शिवसेना को आवंटित कार्यालय भी एकनाथ शिंदे गुट को मिल गया है. लोकसभा सचिवालय ने एकनाथ शिंदे गुट को शिवसेना कार्यालय आवंटित करने का आदेश दिया है. सचिवालय ने अपने आदेश में कहा है कि संसद भवन का कमरा नंबर 128 शिवसेना संसदीय पार्टी को बतौर कार्यालय आवंटित किया जाता है.

गौरतलब है कि इससे पूर्व महाराष्ट्र विधानसभा में शिवसेना को आवंटित कार्यालय भी शिंदे गुट को हाल ही में मिला है. शिंदे गुट को चुनाव आयोग से जीत मिलने के बाद अब उद्धव ठाकरे की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. अब शिवसेना भवन और शिवसेना की शाखाओं पर दोनों गुट के बीच गतिरोध जारी है. इस बीच उद्धव गुट चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचा हुआ है. वहीं उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने आरोप लगाया है कि चुनाव आयोग के फैसले के पीछे 2000 करोड़ रुपये की डील है.

हालांकि सीएम एकनाथ शिंदे ने संजय राउत के इस आरोप को बेबुनियाद बताया और कहा कि संजय राउत पागल आदमी हैं. हालांकि बीते सोमवार को एकनाथ शिंदे ने कहा कि वह मुंबई स्थित शिवसेना भवन और उद्धव ठाकरे गुट की अन्य संपत्तियों पर दावा नहीं करेंगे. शिंदे ने कहा था कि शिवसेना का नाम और चुनाव चिन्ह उन्हें योग्यता के आधार पर दिया गया है.

इसके अलावा सीएम शिंदे ने कहा कि बाला साहेब ठाकरे की विचारधारा हमारी संपत्ति है. हम दूसरों की संपत्ति पर नजर नहीं रखते. सीएम शिंदे ने कहा कि करीब 76 प्रतिशत निर्वाचित सदस्य हमें समर्थन दे रहे हैं. हमारे पास नाम और चुनाव चिन्ह भी है. अगर चुनाव आयोग विपक्षी गुट को नाम और चुनाव चिन्ह देने का आदेश देता तो भी वह कोई सवाल नहीं उठाते.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Maharashtra: एकनाथ शिंदे की हुई शिवसेना, निशान भी मिला, ईसी से उद्धव ठाकरे को बड़ा झटका

पल-पल इंडिया ने सबसे पहले कहा था कि मोदी टीम, शिवसेना की ढाल-तलवार बने संजय राउत को दूर करके रहेगी?

Punjab News- शिवसेना नेता की अमृतसर में दिनदहाड़े गोली मार कर हत्या, पकड़ा गया हमलावर

महाराष्ट्र: उद्धव गुट को शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे नाम और मशाल निशान, शिंदे गुट को मिला यह नाम व निशान

उद्धव ने शिवसेना बालासाहेब ठाकरे मांगा पार्टी का नया नाम, बोले- हम जीतकर दिखाएंगे

बाम्बे हाईकोर्ट से शिवसेना के उद्धव गुट को शिवाजी पार्क में दशहरा रैली की मिली अनुमति, शिंदे गुट को झटका

Leave a Reply