AFG vs PAK: पाकिस्तान ने जीता आखिरी टी-20 मैच, अफगानिस्तान ने पहली बार जीती सीरिज

AFG vs PAK: पाकिस्तान ने जीता आखिरी टी-20 मैच, अफगानिस्तान ने पहली बार जीती सीरिज

प्रेषित समय :09:03:05 AM / Tue, Mar 28th, 2023

नई दिल्ली. पाकिस्तान ने शारजाह में क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आखिरी टी20 मैच में मेजबान अफगानिस्तान को हराकर 3 मैचों की सीरीज को 1-2 से खत्म किया. अफगानिस्तान ने लगातार दो टी20 जीतकर सीरीज पहले ही अपने नाम कर ली थी. तीसरे टी20 में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के सामने जीत के लिए 183 रन का लक्ष्य रखा था, लेकिन मेजबान अफगान टीम 18.4 ओवर में 116 रन पर ढेर हो गई. अफगानिस्तान की ओर से अजमतुल्लाह उमरजई ने सबसे अधिक 21 रन की पारी खेली.

अनुभवी विकेटकीपर ओपनर रहमनुल्लाह गुरबाज ने 18 जबकि मोहम्मद नबी ने 17 रन का योगदान दिया. कप्तान राशिद खान 16 रन बनाकर पवेलियन लौटे. पाकिस्तान की ओर से एहसानुल्लाह और कप्तान शादाब खान ने 3-3 विकेट चटकाए. इमाद वसीम, जमान खान और मोहम्मद वसीम जूनियर के खाते में एक एक विकेट गए.

इससे पहले अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बैटिंग के लिए आमंत्रित किया. पाकिस्तान ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 182 रन बनाए . ओपनर सैम अयूब ने सबसे अधिक 49 रन की पारी खेली जबकि शादाब खान 28 रन बनाकर आउट हुए. इफ्तिकार अहमद ने 25 गेंदों पर 31 रन बनाए वहीं शफीक ने 23 रन की पारी खेली. अफगानिस्तान की ओर से स्पिनर मुजीब उर रहमान ने 2 विकेट लिए वहीं फजहलक फारुकी , नबी, फरीद अहमद, राशिद खान करीम जनत ने एक एक विकेट चटकाया.

शादाब खान को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया जबकि पूरी सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले मोहम्मद नबी प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए. अफगानिस्तान ने पहला टी20 छह विकेट से जीता था जबकि दूसरे टी20 में उसने 7 विकेट से बाजी मारी थी. अफगानिस्तान ने पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ कोई सीरीज जीती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आयरलैंड के खिलाफ पहले मैच में बांग्लादेश ने बनाया अपने वनडे क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर

क्रिकेटर शार्दूल ठाकुर-मिताली पारूलकर एक दूजे के हुए, श्रेयस अय्यर ने जमकर किया डांस

पाकिस्तान क्रिकेट की भी इज्जत है, हमें भी भारत वर्ल्ड कप खेलने नहीं जाना चाहिए, इस खिलाड़ी का बयान

महेंद्र सिंह धोनी ने एमएसडी क्लीनिक से शुरू की एक नई पहल, कहा- महिला क्रिकेट ने तोड़ दी हैं सभी बाधाएं

Leave a Reply