आयरलैंड के खिलाफ पहले मैच में बांग्लादेश ने बनाया अपने वनडे क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर

आयरलैंड के खिलाफ पहले मैच में बांग्लादेश ने बनाया अपने वनडे क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर

प्रेषित समय :09:01:15 AM / Sun, Mar 19th, 2023

नई दिल्ली. बांग्लादेश ने इंग्लैंड को टी20 सीरीज में हराने के बाद आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में धमाकेदार आगाज किया. मेजबान बांग्लादेश ने पहले वनडे में आयरलैंड को 183 रन से हराया. ये बांग्लादेश की रनों के लिहाज से वनडे में सबसे बड़ी जीत है. इस मैच में बांग्लादेश ने पहले बैटिंग करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 338 रन बनाए थे. ये वनडे में बांग्लादेश का सबसे बड़ा स्कोर है. आयरलैंड की टीम 339 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 30.5 ओवर में 155 रन पर ऑल आउट हो गई. बांग्लादेश ने इससे पहले, भारत को घरेलू वनडे सीरीज में भी शिकस्त दी थी.

बांग्लादेश के लिए ऑलराउंडर शाकिब अल हसन और तौहीद हृदय ने सबसे अधिक रन बनाए. लेकिन, दोनों ही बल्लेबाज शतक से चूक गए. शाकिब ने 89 गेंद में 93 रन की पारी खेली. वहीं, डेब्यू पर तौहीद ने 85 गेंद में 92 रन बनाए. ये वनडे डेब्यू पर बांग्लादेश के किसी भी बल्लेबाज का सबसे बड़ा स्कोर है. इससे पहले नासिर हुसैन ने 2011 में डेब्यू पर 63 रन की पारी खेली थी.

शाकिब चौथी बार वनडे में नर्वज नाइंटीज का शिकार हुए हैं. शाकिब और तौहीद ने चौथे विकेट के लिए 135 रन की साझेदारी की. इसके दम पर बांग्लादेश ने शुरुआती झटकों से उबरते हुए 8 विकेट पर 338 रन का स्कोर खड़ा किया.

इसके जवाब में आयरलैंड की टीम ने आगाज तो तूफानी किया. लेकिन, इसके बाद आयरलैंड की पारी लड़खड़ा गई और 15 साल बाद बांग्लादेश दौरे पर आई आयरिश टीम 183 रन के बड़े अंतर से हार गई. आयरलैंड ने 31 ओवर में 155 रन बनाए. बांग्लादेश के लिए नसुम अहमद ने 3 और इबादत हुसैन ने 4 विकेट लिए. शाकिब के खाते में भी एक विकेट आया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पाकिस्तान क्रिकेट की भी इज्जत है, हमें भी भारत वर्ल्ड कप खेलने नहीं जाना चाहिए, इस खिलाड़ी का बयान

महेंद्र सिंह धोनी ने एमएसडी क्लीनिक से शुरू की एक नई पहल, कहा- महिला क्रिकेट ने तोड़ दी हैं सभी बाधाएं

सेल्फी लेने से इनकार करने पर क्रिकेटर पृथ्वी शॉ पर बेसबॉल के डंडे से हमला

उपलब्धि: टीम इंडिया ने रचा इतिहास, क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में बनी नंबर-1 टीम

एरॉन फिंच ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा

Leave a Reply