पल-पल इंडिया ने पहले भी कहा था- राहुल गांधी उकसाने के सियासी जाल में उलझते क्यों हैं? वीर सावरकर पर टिप्पणी गैर-जरूरी!

पल-पल इंडिया ने पहले भी कहा था- राहुल गांधी उकसाने के सियासी जाल में उलझते क्यों हैं? वीर सावरकर पर टिप्पणी गैर-जरूरी!

प्रेषित समय :21:57:51 PM / Tue, Mar 28th, 2023

अभिमनोज. कांग्रेस नेता राहुल गांधी के विनायक दामोदर सावरकर पर लगातार दिए जा रहे बयान से एक बार फिर देश की राजनीति गरमा गई है, विरोधी बीजेपी तो आक्रामक है ही, महाराष्ट्र में कांग्रेस के प्रमुख सहयोगी नेता उद्धव ठाकरे भी खासे नाराज हैं.
उद्धव ठाकरे का साफ कहना है कि सावरकर का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और यही वजह है कि शिवसेना उद्धव गुट ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के द्वारा बुलाई गई विपक्षी की बैठक में भी भाग नहीं लिया.
सबसे बड़ा सवाल यह है कि राहुल गांधी क्यों सावरकर पर निशाने साध रहे हैं, जबकि इससे फायदे के बजाए सियासी नुकसान होने की ज्यादा आशंका है?
ऐसा नहीं है कि यह पहला मौका है, अपनी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान भी यह विवाद गरमा गया था, लेकिन यात्रा आगे बढ़ने के साथ ही मामला ठंडा पड़ गया, लेकिन अब यह मामला फिर से जोर पकड़ रहा है.
पल-पल इंडिया ने 18 नवंबर 2022 को- राहुल गांधी उकसाने के सियासी जाल में उलझते क्यों हैं? वीर सावरकर पर टिप्पणी गैर-जरूरी! 
में कहा था कि.... राहुल गांधी सही राजनीतिक रास्ते पर चलते-चलते अचानक उकसाने के सियासी जाल में उलझ जाते हैं, क्यों?
वीर सावरकर पर राहुल गांधी की टिप्पणी न केवल गैर-जरूरी है, बल्कि राजनीतिक रूप से कांग्रेस को नुकसान पहुंचानेवाली भी है.
कई राज्यों में कांग्रेस अपने सहयोगी दलों पर निर्भर है और उन दलों की अपनी राजनीतिक आस्थाएं हैं, वीर सावरकर पर टिप्पणी से ऐसे सहयोगी दल असहज हो सकते हैं, इसलिए वीर सावरकर पर टिप्पणी करके कांग्रेस को कोई फायदा तो नहीं है, वरन बड़ा नुकसान हो सकता है.
आजादी के आंदोलन में अनेक नेताओं ने अपने-अपने तरीके से योगदान दिया, लिहाजा आज किसी भी स्वतंत्रता सेनानी के योगदान पर नकारात्मक टिप्पणी करना बेकार हैं. ऐसी टिप्पणी की वजह से कई लोग अन्य महान नेताओं पर भी अमर्यादित टिप्पणियां करने लग जाते हैं.
याद रहे, राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की कामयाबी से परेशान बीजेपी, ऐसे विवादास्पद मुद्दों का इंतजार कर रही है, ताकि कैसे भी इस यात्रा पर निशाना साधा जा सके.
उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की शिवसेना, कांग्रेस के साथ है, लेकिन राहुल गांधी की टिप्पणी उनके लिए भी राजनीतिक परेशानी का सबब है, क्योंकि इस टिप्पणी के बाद बीजेपी ने उन पर सियासी निशाना साधा है, हालांकि.... पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपना नजरिया साफ रखते हुए कहा है कि- राहुल गांधी ने जो कहा, हम उससे सहमत नहीं हैं... हम वीर सावरकर का सम्मान करते हैं... लेकिन साथ ही जब हम पर सवाल उठाए जा रहे हैं, तो बीजेपी को यह भी बताना चाहिए, वे जम्मू एवं कश्मीर में पीडीपी के साथ मिलकर सत्ता में क्यों थे...?
खबरों की मानें तो उद्धव ठाकरे ने प्रेस से कहा कि- हमने ब्रिटिश से मिली आज़ादी को बरकरार रखने के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन किया!
सियासी सयानों का मानना है कि राहुल गांधी को ऐसे मुद्दों से दूर रहना चाहिए, जिनसे कांग्रेस को फायदे के बजाए नुकसान हो जाए, वरना मोदी टीम उन्हें उलझाने में एक बार फिर कामयाब हो सकती है?
याद रहे, जब तक उद्धव ठाकरे बीजेपी के विरोध में खड़े हैं, तब तक महाराष्ट्र में कांग्रेस समेत तमाम गैरभाजपाई दलों को चुनाव में बड़ा फायदा है, क्योंकि शिवसेना और बीजेपी का मतदाता एक जैसे पॉलिटिकल नेचर का है, यदि उद्धव ठाकरे फिर से बीजेपी के साथ हो गए, तो महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव में गैरभाजपाई दलों को सीटों का बड़ा नुकसान हो सकता है?
https://palpalindia.com/2022/11/18/maharashtra-veer-savarkar-congress-bjp-shiv-sena-rahul-gandhi-controversial-issues-politics-freedom-movement-news-in-hindi.html

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

स्मृति ईरानी का कांग्रेस पर हमला: राहुल गांधी देश-विदेश और संसद में बोलते हैं झूठ

लोकसभा की हाउसिंग कमेटी ने राहुल गांधी को भेजा नोटिस, कहा- सरकारी बंगला खाली करो

उद्धव ठाकरे की राहुल गांधी को नसीहत: सावरकर हमारे आदर्श, हम उनका अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे

राहुल गांधी का PM मोदी पर हमला, कहा- मैं किसी चीज से नहीं डरता, देश के लोकतंत्र के लिए लड़ता रहूंगा

राहुल गांधी को लेकर मोदी टीम इतनी डरी हुई क्यों है?

लोकसभा की सदस्यता रद्द होने के बाद राहुल गांधी ने कहा- मैं हर कीमत चुकाने को तैयार हूं

मोदी सरनेम मानहानि मामले में सांसद राहुल गांधी को लगा झटका: रद्द हुई लोकसभा की सदस्यता

कोर्ट ने मोदी सरनेम मामले में राहुल गांधी को सुनाई 2 साल की सजा, तुरंत मिली जमानत

Leave a Reply