लोकसभा में जमकर हंगामा, कार्यवाही 3 अप्रैल तक के लिए स्थगित, खडग़े बोले- पीएम मोदी भ्रष्ट हैं

लोकसभा में जमकर हंगामा, कार्यवाही 3 अप्रैल तक के लिए स्थगित, खडग़े बोले- पीएम मोदी भ्रष्ट हैं

प्रेषित समय :15:51:09 PM / Wed, Mar 29th, 2023

नई दिल्ली. संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण का बुधवार को 12वां दिन है. संसद में दिन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी सांसदों ने हंगामा करना शुरू कर दिया. इसके बाद लोकसभा को 12 बजे तक और उसके बाद 3 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया. जबकि राज्यसभा को 2 बजे तक के लिए स्थगित किया गया है.

खडग़े बोले- पीएम मोदी खुद भ्रष्ट हैं

इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम मोदी खुद भ्रष्ट हैं. वे उन लोगों को कुछ नहीं कह रहे हैं, जिन्होंने इस देश को लूटा. ऐसे लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. जेपीसी का गठन नहीं किया जा रहा है. खडग़े ने कहा कि कर्नाटक में 40 प्रतिशत की सरकार है और भाजपा को इसमें महारत हासिल है. उन विधायकों के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया गया जिनके यहां से 8-10 करोड़ रुपए बरामद किए गए. यहां अगर विपक्ष के किसी नेता के घर से पैसा मिल जाए तो भाजपा उसे बहुत बड़ा मुद्दा बना लेती है. भाजपा श्वष्ठ को बुला लेती है.

वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े ने विपक्षी पार्टियों की बैठक बुलाई है. कार्यवाही शुरू होने से पहले तृणमूल कांग्रेस के सांसदों ने संसद में आंबेडकर की मूर्ति के सामने सेव डेमोक्रेसी, फेडरलिज्म एंड पार्लियामेंट के बैनर और पोस्टर थामे हुए धरना दिया.

बता दें कि मंगलवार को दोनों सदनों में हंगामे की वजह से कार्यवाही नहीं हो पाई थी. सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी सांसदों ने राहुल और अडाणी मामले को लेकर वेल में आकर नारेबाजी करना शुरू कर दी. कुछ सांसदों ने स्पीकर के सामने आकर काले कपड़े दिखाए. इसके बाद सदन को बुधवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया.

दूसरा चरण चढ़ा हंगामे की भेंट

बता दें कि बजट सत्र का दूसरा चरण 13 मार्च को शुरू हुआ था. पिछले दस दिन में संसद की ज्यादातर कार्यवाही हंगामे की भेंट चढ़ चुकी है. लोकसभा के साथ-साथ राज्यसभा में भी विपक्ष सांसदों ने राहुल गांधी के निलंबन का मुद्दा और जेपीसी की मांग को लेकर नारेबाजी करने लगे.

दरअसल राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने के बाद कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दल सरकार के प्रति और ज्यादा हमलावर हो गए हैं. वहीं बीजेपी ने भी अपने रूख पर अड़ी है. बीजेपी लगातार राहुल गांधी की माफी की मांग पर अड़ी है. इसके साथ ही कई पार्टियां भी सीबीआई-ईडी के दुरुपयोग को लेकर सरकार पर हमलावर है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

PM Modi ने किया दिल्ली BJP केंद्रीय कार्यालय का विस्तार, आवासीय परिसर, सभागार का शिलान्यास

दिल्ली हाईकोर्ट ने दिए जामिया हिंसा केस में शरजील इमाम सहित 9 आरोपियों पर आरोप तय करने के आदेश

मुंबई इंडियंस ने रचा इतिहास: दिल्ली कैपिटल्स को हराकर जीता पहले वुमेन प्रीमियर लीग का खिताब

ब्रिटिश उच्चायोग और उच्चायुक्त के दिल्ली में आवास की सुरक्षा घटाई गई, यह है कारण

प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्टर पर दिल्ली पुलिस का एक्शन, छह लोग गिरफ्तार

Leave a Reply