अमेरिका के इतिहास में पहली बार पूर्व राष्ट्रपति पर चलेगा आपराधिक मुकदमा

अमेरिका के इतिहास में पहली बार पूर्व राष्ट्रपति पर चलेगा आपराधिक मुकदमा

प्रेषित समय :10:29:10 AM / Fri, Mar 31st, 2023

वाशिंगटन. अमेरिकी इतिहास में पहली बार पूर्व राष्ट्रपति पर आपराधिक मुकदमा चलेगा. अमेरिका के मैनहेटन में ग्रैंड जूरी ने गुरुवार को पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को उनके 2016 के चुनाव अभियान के दौरान एक पोर्न स्टार को चुप रहने के एवज में पैसे देने के लिए दोषी ठहराया और आपराधिक आरोप तय करने के पक्ष में वोट किया, जिससे वह आपराधिक आरोपों का सामना करने वाले पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बन गए.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस मामले की जानकारी रखने वाले पांच अधिकारियों ने बताया कि ग्रैंड जूरी ने एक पोर्न स्टार को मुंह बंद रखने के लिए धन देने के मामले में ट्रंप की भूमिका के लिए उनके खिलाफ आरोप लगाने का फैसला किया और यह निर्णय एक ऐतिहासिक फैसला है, जो 2024 में होने वाले राष्ट्रपति पद की चुनाव प्रक्रिया को हिला कर रख देगा. ट्रंप देश के पहले ऐसे पूर्व राष्ट्रपति बन गए है, जो आपराधिक आरोपों का सामना करेंगे. डोनाल्ड ट्रंप के लिए यह खबर किसी झटके से कम नहीं है, क्योंकि जूरी का यह फैसला ऐसे वक्त में आया है, जब ट्रंप राष्ट्रपति चुनाव की तैयारी में जुट चुके हैं. अब उनके ऊपर मुकदमे की कवाही होगी.

न्यूयॉर्क जूरी के इस फैसले के बाद डोनाल्ड ट्रंप को अटलांटा और वाशिंगटन में भी आपराधिक जांच का सामना करना पड़ सकता है और इससे विकट कानूनी संकट पैदा हो सकता है. इसके परिणामस्वरूप रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की दौड़ में उनके आगे बढऩे के अवसर समाप्त हो जाएंगे. डोनाल्ड ट्रंप इस दौड़ में एक प्रमुख दावेदार बने हुए हैं. वहीं एडल्ट फिल्मों की अभिनेत्री स्टॉर्मी डेनियल का अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर आरोप है कि ट्रंप के उनसे रिश्ते थे. स्टॉर्मी डेनियल ने दावा किया था कि ट्रंप और उनके बीच एक बार शारीरिक संबंध बने थे और लंबे समय तक दोनों के बीच रिश्ता भी रहा. लेकिन उन्होंने अपने वकील के जरिए दोनों के बीच प्रेम-संबंध होने की बात को नकार दिया था.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार डोनाल्ड ट्रंप के निजी वकील ने एडल्ट स्टार स्टॉर्मी डेनियल को अपने और ट्रंप के साथ शारीरिक संबंधों के बारे में चुप रहने के लिए 1 लाख 3000 डॉलर यानी करीब 80 लाख रुपये दिए थे. एडल्ट फिल्मों की अभिनेत्री स्टॉर्मी डेनियल का का असली नाम स्टेफनी क्लिफोर्ड है. स्टॉर्मी डेनियल अमेरिका में एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री की जानी-मानी स्टार हैं. स्टेफनी ग्रेगरी क्लिफोर्ड का जन्म 17 मार्च 1979 को अमेरिका में हुआ था. यह अपने दौर की बहुत खूबसूरत पोर्न स्टार थीं. इन्हें स्टोमेमी वॉटर्स के नाम से भी जाना जाता है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार डोनाल्ड ट्रंप और डेनियल की मुलाकात साल 2006 के एक गोल्फ टूर्नामेंट के दौरान हुई थी. ये उस समय की बात है जब ट्रंप की पत्नी मेलेनिया ने बेटे बेरोन को जन्म दिया था. उस समय बेरोन ट्रंप की उम्र मात्र 4 माह की थी. डेनियल के अनुसार उनका और ट्रंप का लंबे समय तक अफेयर चला.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के घर पर एफबीआई का छापा, ट्रंप ने कहा- देश के लिए काला वक्त

डोनाल्ड ट्रंप ने लॉन्च किया खुद का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, इस वजह से लाना पड़ा Truth Social ऐप

अमेरिका में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप फ्रॉड केस में फंसे

दलाई लामा ने अमेरिका में जन्मे मंगोलियाई लड़के को बनाया तिब्बत का तीसरा धर्मगुरु, चीन को चिढ़ाया

अमेरिका के स्कूल में हुई फायरिंग की घटना में 3 बच्चों एवं हमलावर सहित 7 लोगों की मौत

Leave a Reply