राशिद-राहुल की जोड़ी ने सीएसके से छीनी जीत, गुजरात ने चेन्नई को 5 विकेट से हराया

राशिद-राहुल की जोड़ी ने सीएसके से छीनी जीत, गुजरात ने चेन्नई को 5 विकेट से हराया

प्रेषित समय :09:00:09 AM / Sat, Apr 1st, 2023

नई दिल्ली. आईपीएल 2023 का पहला मुकाबला शुक्रवार को गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया. इस रोमांचक मुकाबले में गुजरात की टीम ने चेन्नई को पांच विकेट से मात देते हुए इस सीजन की विजयी शुरुआत की है. जीटी की इस शानदार जीत में युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल का अहम योगदान रहा. दुसरे छोर से जहां अन्य बल्लेबाज आते जाते रहे. वहीं उन्होंने एक छोर को मजबूती से संभाले रखा और 36 गेंद में 63 रन की बेशकीमती अर्द्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से छह चौके और तीन छक्के निकले.

अहमदाबाद में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई की टीम निर्धारित ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाने में कामयाब हुई थी. टीम के लिए पारी का आगाज करते हुए ऋतुराज गायकवाड़ जबर्दस्त लय में नजर आए. उन्होंने कुल 50 गेंदों का सामना करते हुए 184.00 की स्ट्राइक रेट से 92 रन सर्वाधिक अर्द्धशतकीय पारी खेली. इसके अलावा मोईन अली ने 17 गेंदों में 23 और शिवव दुबे ने 19 रन की प्रमुख पारी खेली.

चेन्नई द्वारा मिले 179 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात ने इसे पांच विकेट के नुकसान पर 19.2 ओवर में आसानी से प्राप्त कर लिया. टीम के लिए शुभमन गिल ने जहां अर्द्धशतकीय पारी खेली. वहीं ऋद्धिमान साहा ने 25, साई सुदर्शन ने 22 और विजय शंकर ने 27 रन का प्रमुख योगदान दिया.

आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर राहुल तवेतिया ने चौका जड़ गुजरात टाइटंस को 5 विकेट से शानदार जीत दिलाई। ये टीम की आईपीएल 2023 की पहली जीत रही। इस दौरान राशिद ख़ान ने भी बल्ले से अहम योगदान दिया। उन्होंने लगभग 333 के स्ट्राइक रेट से 3 गेंदों पर 10 रनों की नाबाद पारी खेली। टीम की इस जीत में शुभमन की अर्धशतकीय पारी की भी महत्त्वपूर्ण भागीदारी रही।

सीएसके के लिए सबसे सफल गेंदबाज राजवर्धन हेंगरगेकर रहे. उन्होंने अपनी टीम के लिए कुल चार ओवरों की गेंदबाजी की. इस बीच उन्होंने 36 रन खर्च करते हुए सर्वाधिक तीन सफलता प्राप्त की. इसके अलावा तुषार देशपांडे और रवींद्र जडेजा ने क्रमशः एक-एक विकेट चटकाए. गुजरात टाइटंस के लिए मोहम्मद शमी, राशिद खान और अल्जारी जोसेफ ने क्रमशः दो-दो सफलता प्राप्त की. इसके अलावा जोश लिटिल ने एक विकेट चटकाया.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वॉयकॉम18 ने 951 करोड़ में खरीदे महिला आईपीएल के मीडिया राइट्स, जय शाह ने दी जानकारी

IPL 2023: इस बार आईपीएल में हो सकता है बड़ा बदलाव, BCCI जल्द कर सकता है ऐलान

IPL Auction 2023: सैम करन 18.50 करोड़ में बिके, बने आईपीएल के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी

आईपीएल के अगले सीजन में पंजाब किंग्स के कप्तान बने शिखर धवन

Leave a Reply