दो पक्षों में तनाव के बाद बिहार के सासाराम और नालंदा में इंटरनेट बंद, धारा 144 लागू

दो पक्षों में तनाव के बाद बिहार के सासाराम और नालंदा में इंटरनेट बंद, धारा 144 लागू

प्रेषित समय :09:22:21 AM / Sat, Apr 1st, 2023

रोहतास. बिहार के सासाराम और नालंदा में पिछले 24 घंटे से भी अधिक समय से दो पक्षों के बीच बवाल जारी है. सासराम में शुक्रवार की रात भी अलग-अलग इलाकों में हंगामा और पत्थरबाजी होती रही. बताया जा रहा है कि सासाराम में रामनवमी के जुलूस के बाद दो पक्षों में तनाव हो गया, जिसके बाद शहर के अलग-अलग इलाकों में हुई हिंसा और दो समुदायों के बीच पथराव और आगजनी के बाद इंटरनेट को अगले आदेश तक इलाके में बंद कर दिया गया है. वहीं पूरे रोहतास जिले में धारा 144 लागू कर दिया गया है.

जानकारी के अनुसार सासाराम के सहजलाल, बस्ती मोर, चौखंडी, आदमखानी, सोना पट्टी समेत अन्य इलाकों में रात भर बवाल होता रहा. इन इलाकों में उपद्रवी रात भर एक दूसरे पर पत्थरबाजी और हमला करते रहे. बताया जा रहा है कि सोना पट्टी इलाके में आभूषण दुकानों के शटर तक को तोडऩे की कोशिश की गयी. कुछ घरों को आग में आग लगा दी गयी. बताया जा रहा है कि जिन इलाकों में बवाल हुआ वे सभी इलाके मिड टाउन वाले हैं, जहां घनी आबादी रहती है. ऐसे में लगातार हो रही हिंसा से लोगों के अंदर दहशत का माहौल कायम है.

इसी बीच सासाराम में बिगड़ी स्थिति को देखते हुये नजदीकी जिला औरंगाबाद से स्पेशल पुलिस फोर्स बुलाई गयी है. वहीं रोहतास के जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार तथा एसपी विनीत कुमार दल बल के साथ अलग-अलग इलाकों में कैंप कर रहे हैं. फिलहाल इस मामले में किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है. इस हिंसा में कई पुलिसकर्मी, पत्रकार एवं स्थानीय लोगों को काफी चोट लगी है. कुछ लोगों को सासाराम के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि सासाराम के एसडीओ मनोज कुमार का बॉडीगार्ड सीमांत कुमार मंडल का सिर फट गया. उन्हें सासाराम के सदर अस्पताल लाया गया है.

गौरतलब है कि गुरुवार की रात जब रामनवमी का जुलूस समाप्त हो गया और देर रात जुलूस में शामिल लोग अपने-अपने इलाके मोहल्ले में लौटने लगे. उसी दौरान कई मोहल्लों में दो समुदाय के बीच झड़प एवं तनाव की खबरें आने लगी थी. सुबह तक मामला शांत हो गया था. लेकिन शुक्रवार के दोपहर होते-होते पूरे शहर में तनाव व्याप्त हो गया. देखते ही देखते दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए. सासाराम के अलावा बिहार नालंदा जिले में भी हिंसा हुई. नालंदा में 2 दिनों के इंटरनेट सेवा बंद कर दी गयी और धारा 144 लागू कर दिया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पीएम मोदी पर बिहार के सीएम नीतीश ने कसा तंज, कहा- कोई काम नहीं, केवल प्रचार हो रहा है

बिहार : डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव बने पिता, नवरात्रि पर कन्या ने लिया जन्म, राजद कार्यकर्ताओं ने मनाई खुशियां

पिता बने बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, पत्नी राजश्री ने दिया बेटी को जन्म

बिहार में लगा करंट का झटका: महंगी हुई बिजली, 24.1% की बढ़ोतरी, फिक्स्ड शुल्क में इजाफा

भारतीय जनता पार्टी ने सम्राट चौधरी को बनाया बिहार का प्रदेश अध्यक्ष

Leave a Reply