आईपीएल 2023: आरसीबी के खिलाफ 8 विकेट से मिली हार के बाद मुंबई इंडियंस के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

आईपीएल 2023: आरसीबी के खिलाफ 8 विकेट से मिली हार के बाद मुंबई इंडियंस के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

प्रेषित समय :09:29:21 AM / Mon, Apr 3rd, 2023

दिल्ली. आईपीएल 2023 के अपने पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू ने मुंबई इंडियंस को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी. मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी को जीतने के लिए 172 रनों का लक्ष्य दिया, जिसे आरसीबी ने 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया. इस हार के साथ ही मुंबई इंडियंस के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया.

 मुंबई इंडियंस की ओर से मिले लक्ष्य का पीछा करते उतरी आरसीबी के लिए कप्तान फॉफ डु प्लेसिस और विराट कोहली ने कमाल का खेल दिखाया. कोहली अंत तक आउट नहीं हुए और उन्होंने छक्का लगाकर आरसीबी को मैच जिता दिया. दोनों बल्लेबाजों ने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए. दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 148 रनों की साझेदारी की. कप्तान डु प्लेसिस 43 गेंदों में 73 रन बनाकर आउट हुए, जिसमें 5 चौके और 6 छक्के शामिल थे. वहीं विराट ने 82 रन बनाए. वह मैच में शानदार लय में नजर आए. उनके आगे मुंबई इंडियंस के गेंदबाज टिक नहीं पाए. वहीं दिनेश कार्तिक अपना खाता तक नहीं खोल पाए. आखिर में ग्लेन मैक्सवेल ने 12 रन बनाए. मुंबई इंडियंस की तरफ् से कैमरून ग्रीन और अरशद खान ने 1-1 विकेट हासिल किया. 

इससे पहले मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी की टीम को 172 रनों का लक्ष्य दिया. मुंबई के लिए तिलक वर्मा ने 84 रन बनाए. उनके अलावा मुंबई इंडियंस का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया. तिलक शुरुआत से अंत तक क्रीज पर डटे रहे और आउट नहीं हुए. उनके अलावा नेहाल वडेरा ने 15 रन बनाए. सूर्यकुमार यादव ने 15 रनों की पारी खेली. ईशान किशन ने 10 रन बनाए. वहीं कप्तान रोहित शर्मा एक बार फिर बड़ी पारी नहीं खेल पाए और सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए.

आरसीबी की तरफ से कर्ण शर्मा ने सबसे ज्यादा 2 विकेट हासिल किए. उनके अलावा मोहम्मद सिराज, रीप्स टॉप्ली, आकाशदीप सिंह, हर्षल पटेल और माइकल ब्रेसवेल ने 1-1 विकेट हासिल किया. मुंबई इंडियंस पिछले 11 साल से आईपीएल में अपना पहला मैच नहीं जीत पाई है. पिछले 11 साल से मुंबई इंडियंस के नाम ये शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल 16 में पंजाब किंग्स ने डीएलएस मैथड से कोलकाता को 7 रन से हराया, अर्शदीप सिंह ने लिए 3 विकेट

आईपीएल मुकाबलों के नियम में बड़े बदलाव की घोषणा, बदला टॉस का नियम

वॉयकॉम18 ने 951 करोड़ में खरीदे महिला आईपीएल के मीडिया राइट्स, जय शाह ने दी जानकारी

IPL 2023: इस बार आईपीएल में हो सकता है बड़ा बदलाव, BCCI जल्द कर सकता है ऐलान

IPL Auction 2023: सैम करन 18.50 करोड़ में बिके, बने आईपीएल के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी

IPL 2023- कोच्चि में 23 दिसंबर को आईपीएल का मिनी ऑक्शन, 405 प्लेयर्स शामिल होंगे

Leave a Reply