Maharashtra: बढ़ते कोरोना के मामलों से चिंता, नए मामले 186 % बढ़े, 24 घंटे में 4 मौत

Maharashtra: बढ़ते कोरोना के मामलों से चिंता, नए मामले 186 % बढ़े, 24 घंटे में 4 मौत

प्रेषित समय :20:13:37 PM / Tue, Apr 4th, 2023

मुंबई. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के नए मामलों ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है. मंगलवार को राज्य में कोविड-19 के 711 नए केस दर्ज किए गए, जो कि एक दिन में लगभग 186 प्रतिशत का इजाफा है. वहीं, कोरोना संक्रमण से चार लोगों (सतारा-2, पुणे-1, रत्नागिरी-1) को अपनी जान भी गंवानी पड़ी है.

प्रदेश में सोमवार को कोरोना के कुल 248 मामले दर्ज किए गए थे. राज्य में पिछले सात दिनों में 11 मौतें हुई हैं और राज्य में कोरोना से मृत्यु दर वर्तमान में 1.82 प्रतिशत है. एक्टिव मरीजों की संख्या में भी एक सप्ताह में 62 प्रतिशत की वृद्धि देखने को मिली है. वर्तमान में राज्य में 3792 सक्रिय मामले हैं.

मुंबई और महाराष्ट्र में कोविड मामलों के बढऩे के बीच राज्य के स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंत ने कहा कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है.

कोविड-19 के प्रकोप की शुरुआत में इसका सबसे ज्यादा असर मुंबई और महाराष्ट्र में था. राज्य सरकार के अनुसार, 3 अप्रैल को मुंबई में 1,079 सक्रिय मामले दर्ज किए गए, जबकि छह जिलों में कोरोना की सकारात्मकता दर 10 प्रतिशत से अधिक है.

सावंत ने कहा, देश में कोरोना के मामले बढऩे के साथ ही महाराष्ट्र में भी इसके मरीज बढ़ रहे हैं. हमारे राज्य में लगभग 3,500 सक्रिय मामले हैं. लेकिन मरीज के ठीक होने की दर लगभग 98 प्रतिशत है. राज्य भर में कोरोना के केवल 52 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं. ये मरीज ऑक्सीजन या वेंटिलेटर सपोर्ट पर नहीं हैं. हम कोविड से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. घबराने की जरूरत नहीं है.

हालांकि, मंत्री ने नागरिकों से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने का आग्रह किया क्योंकि अधिकांश लोगों के गर्मी की छुट्टी के दौरान यात्रा करने की तैयारी कर रहे हैं. अप्रैल-मई में स्कूल बंद रहते हैं. लोग विभिन्न स्थलों पर जाने के लिए अपनी छुट्टियों की योजना बनाते हैं, कई गाँव इस अवधि के दौरान अपने वार्षिक मेले आयोजित करते हैं. ऐसे में पॉजीटिव मामलों की संख्या बढऩे की संभावना है, लेकिन हमें घबराना नहीं चाहिए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोरोना संक्रमण की बढ़ी रफ्तार : 1 दिन में दिल्ली में 214 तो महाराष्ट्र में 450 नए केस से हड़कंप

धीरेंद्र शास्त्री के विरोध में उतरी महाराष्ट्र कांग्रेस: शिंदे सरकार से की मांग, न दें कार्यक्रम की अनुमति

महाराष्ट्र की डिश- साबुदाना थालीपीठ

महाराष्ट्र के कृषि मंत्री का विचित्र बयान, कहा- किसानों का आत्महत्या करना कोई नई बात नहीं, हर साल सुसाइड करते हैं

महाराष्ट्र में ठाकरे गुट के नेता सदानंद कदम को ईडी ने किया अरेस्ट

उपचुनावों के परिणाम: 6 में से 3 सीट कांग्रेस जीती, 28 साल बाद भाजपा महाराष्ट्र की कस्बापेठ सीट हारी; बंगाल में कांग्रेस का खाता खुला

Leave a Reply