रंग लाया डब्ल्यूसीआरईयू का प्रयास: कोटा के लोको पायलट नहीं होगें बेघर

रंग लाया डब्ल्यूसीआरईयू का प्रयास: कोटा के लोको पायलट नहीं होगें बेघर

प्रेषित समय :18:09:08 PM / Thu, Apr 6th, 2023

कोटा. कोटा मण्डल से भोपाल एवं जबलपुर स्थानानतरित किये गये मालगाड़ी लोको पायलट एवं सहायक लोको पायलटों के स्थानानतरण आदेश निरस्त किये जायेगें. यह निर्णय आज जबलपुर में वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन के महामंत्री कॉमरेड मुकेश गालव पश्चिम मध्य रेलवे के महाप्रबंधक के बीच हुई वार्ता में हुआ.

सहायक मंडल सचिव नरेश मालव ने बताया कि रनिंग स्टाफ के वार्षिक कैडर रिव्यू को आधार बनाकर कोटा मंडल से 37 मालगाड़ी लोको पायलट को जबलपुर एवं 16 मालगाड़ी लोको पायलट को भोपाल स्थानान्तरित कर दिया गया था तथा 3 सहायक लोको पायलटों को भी इनके साथ स्थानान्तरित किया गया था, जिससे इन नये पदोन्नत हुये रनिंग स्टाफ में निराशा व्याप्त हो गई थी, क्योंकि इस प्रकार के स्थानान्तरण से ना केवल कर्मचारी वरन् उनका पारिवारिक जीवन भी अस्त व्यस्थ हो रहा था.

यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव एंव कोटा लोको शाखा ने इन कर्मचारियेां का स्थानान्तरण रोकने हेतु मंडल, मुख्यालय एवं रेलवे बोर्ड स्तर पर प्रयास किये. विगत दिनों यूनियन के महामंत्री द्वारा नहीं दिल्ली मेम्बर फाईनेंस से मुलाकात पश्चिम मध्य रेलवे को यह स्थानान्तरण निरस्त करने के निर्देश देने हेतु वाताज़् की गई तथा आज जबलपुर में महाप्रबंधक से मिलकर उन्हें कोटा मंडल की परिचालन स्थिति से अवगत कराया जिसमें कोटा मंडल में विगत तीन माह से रनिंग स्टाफ की अण्डररेस्ट पोजिशन, ओवर हावर्स डयूटी ओवर टाईम एवं क्रू एकाउंट डिटेन्शन से मुख्यालय को अवगत कराते हुये इन कर्मचारियों का स्थानान्तरण रद्द करने की मांग यूनियन द्वारा की गई.

महाप्रबंधक के साथ ही अपर महाप्रबंधक, पीसीपीओ तथा पीसीओएम एवं अन्य अधिकारियों से भी कॉमरेड मुकेश गालव द्वारा मुलाकात कर इन कर्मचारियों का पक्ष रखा गया, जिसके परिणामस्वरूप आज उनकी महाप्रबंधक के साथ हुई वार्ता में निर्णय हुआ कि इन सभी कर्मचारियों का स्थानान्तरण निरस्त कर इनकी कोटा मंडल में ही पदस्थापना की जायेगी. जिसके आदेश यथाशीघ्र जारी किये जा रहे है. अन्तरमंडलीय स्थानान्तरण से परेशान चले रहे इन रनिंग स्टाफ को जब यूनियन के प्रयास से स्थानान्तरण निरस्त होने की सूचना मिली तो रनिंग स्टाफ में हर्ष की लहर दौड़ पड़ी एवं सभी ने यूनियन कार्यालय आकर लीडरशीप का आभार व्यक्त किया.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Rajasthan: कोटा में बड़ा हादसा, रामनवमी जुलूस में करंट लगने से 3 की मौत, 4 गंभीर

कोटा माल डिब्बा मरम्मत कारखाना के कर्मचारियों की समस्याओं को शीघ्र हल करें, WCREU ने पमरे के पीसीपीओ को सौंपा मांग पत्र

राजस्थान भवन निर्माण श्रमिकों की विशाल रैली कोटा में निकली, कामरेड मुकेश गालव ने मजदूरों की मांग नहीं मानने पर दी चेतावनी

पुरानी पेंशन योजना बहाली हेतु WCREU के नेतृत्व में विशाल वाहन रैली कोटा में 21 मार्च को

कोटा रेलवे मंडल: स्थानीय कर्मचारी हित निधि समिति की बैठक में रेल कर्मचारियों के लिए कई कल्याणकारी निर्णय

Leave a Reply