धरोहर में नजर आई राजस्थान की लोक कला, उमड़ा पर्यटकों का हुजूम

धरोहर में नजर आई राजस्थान की लोक कला, उमड़ा पर्यटकों का हुजूम

प्रेषित समय :12:36:27 PM / Fri, Apr 7th, 2023

उदयपुर में विदेशी पर्यटक बड़ी संख्या में घूमने आ रहे है. धरोहर कार्यक्रम में भी बड़ी संख्या में विदेशी नागरिक मेवाड़ सहित राजस्थान की संस्कृति से रूबरू हो रहे हैं. देशी और विदेशी पर्यटकों के लिए प्रतिदिन शाम को धरोहर सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति की जाती है. कार्यक्रम में राजस्थान का लोक संगीत कालबेलिया, घूमर, तेरहताली का लोक कलाकारों द्वारा प्रदर्शन किया जाता है. साथ ही कार्यक्रम में कठपुतली शो का प्रदर्शन किया जाता है. शो के लिए प्रतिदिन शाम 6:00 बजे से बागोर की हवेली की टिकट खिड़की से टिकट दिए जाते हैं.

बागोर की हवेली में संचालित धरोहर कार्यक्रम को प्रतिदिन 200 से अधिक पर्यटक देखने के लिए आ रहे है. वहीं फ्रांस, इटली, स्पेन ,जर्मनी, यूरोप के पर्यटक भी कार्यक्रम को देखने आ रहे है. राजस्थान एवं भारत के अन्य राज्यों में पढ़ाई करने वाले विदेशी छात्र भी अवकाश के दौरान उदयपुर घूमने आ रहे है, और मेवाड़ की लोक संस्कृति से रूबरू हो रहे हैं. इस दौरान राजस्थान के प्रसिद्ध भवाई नृत्य को देखकर विदेशी अचंभित होते है. तालियां बजाकर कलाकार का उत्साह वर्धन करते है.

बागोर की हवेली में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में टिकिट की बात की जाए तो शाम करीब 5.30 बजे से टिकिट का वितरण किया जाता है. विदेशी पर्यटक के टिकिट की कीमत 200 रुपए, भारतीय 100, बालक 50 और वीडियो कैमरे का कीमत 100 रुपए है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान में अति संवेदनशील अपराधों की जांच के लिए गठित की जाएगी क्विक इन्वेस्टीगेशन डिस्पोजल टीम

राजस्थान: कांग्रेस ने तैयार किया नया फार्मूला, जिनका काम ठीक नहीं कटेंगे उनके टिकट

राजस्थान से लेकर अरुणाचल तक महसूस हुए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

राजस्थान में राइट टू हेल्थ बिल वापस लेने की मांग पर अड़े निजी डॉक्टर्स, सरकार अपने रुख पर कायम

Leave a Reply