हैदराबाद पहुंचे पीएम मोदी, वंदे भारत ट्रेन, दिखाई हरी झंडी, सीएम केसीआर ने बनाई दूरी

हैदराबाद पहुंचे पीएम मोदी: वंदे भारत ट्रेन को दिखाई हरी झंडी, सीएम केसीआर ने बनाई दूरी

प्रेषित समय :12:23:54 PM / Sat, Apr 8th, 2023

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैदराबाद पहुंच गए. उन्होंने ट्वीट कर जानकारी दी. आज पीएम दक्षिण भारत दौरे पर हैं. सबसे पहले उन्होंने सिकंदराबाद-तिरुपति के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई. देश में ये 13वीं वंदे भारत ट्रेन है. पीएम पूरे देश के रेलवे नेटवर्क में वंदे भारत दौड़ाना चाहती है. बीजेपी साउथ इंडिया में अपना प्रभुत्व बढ़ाना चाहती है. कर्नाटक में अगले महीने विधानसभा चुनाव भी हैं. तेलंगाना सीएम केसीआर पीएम मोदी के कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेंगे.

प्रोटोकॉल के तहत तेलंगाना सीएम केसीआर को निमंत्रण सौंपा गया था. मगर वो कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे. पीएम आज तेलंगाना में 11,360 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन करने जा रहे हैं. पीएम प्रोटोकॉल के मुताबिक जब वो किसी राज्य में जाते हैं तो उस राज्य का सीएम उनको एयरपोर्ट में रिसीव करता है.

सीएम केसीआर भी पीएम मोदी को रिसीव करने बेगमपेट एयरपोर्ट नहीं पहुंचें. कई बार ऐसा देखा है कि विरोधी पार्टी के नेता ऐसा नहीं करते. इसकी पीछे वो तमाम दलीलें देते हैं. कुछ महीने पहले राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पंजाब पहुंची थी तो सीएम भगवंत मान उनको रिसीव करने नहीं पहुंचे थे.

पीएम मोदी वंदे भारत को हरी झंडी दिखाकर चेन्नई के लिए रवाना होंगे. यहां पर वो लेटेस्ट टेक्नॉलिजी से बने चेन्नई एयरपोर्ट के टर्मिनल का उद्घाटन करेंगे. इससे पहले सियासत भी तेज हो गई है. कांग्रेस पीएम को काले झंडे दिखाने का प्लान बनाए है. बीजेपी ने इस पर हमला बोला है. बीजेपी लीडर खुशबू सुंदर ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा ये लोग विकास नहीं चाहते हैं. इसीलिए विरोध कर रहे हैं. इनका लीडर जैसा है वैसे ही चेले हैं.

तेलंगाना को ये दूसरी वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिल रही है. ये हैदराबाद से तिरुपति के बीच चलेगी. हैदराबाद से तिरुपति की दूरी 560 किलोमीटर की है. वंदे भारत 661 किलोमीटर की दूरी 8.30 घंटे में तय करेगी. आम तौर पर इतनी दूरी कवर करने में 12 घंटे का वक्त लग जाता था. इससे लोगों के समय में बचत होगी. सफर भी काफी आरामदायक होगा. ट्रेन हफ्ते में 6 दिन चलेगी. यानी एक दिन मंगलवार को नहीं चलेगी. इस ट्रेन के चलने से लोगों को बहुत सुविधा होगी.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोरोना को काबू करने पीएम मोदी के मंत्र ट्रेक, ट्रेस और ट्रीटमेंट पर ध्यान दें राज्य सरकारें: मनसुख मांडविया

दो मुद्दे! जिन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी के सियासी चेहरे की चमक ही गायब कर दी है?

स्थापना दिवस पर बोले पीएम मोदी- भाजपा का कल्चर है एक-दूसरे के लिए खप जाना

मानहानि! पीएम नरेंद्र मोदी डिग्री मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल पर मुकदमा क्यों नहीं कर रहे हैं?

पल-पल इंडिया ने पहले भी कहा था... कमजोर मुद्दों पर राहुल गांधी को घेरने से मोदी सरकार की ही सियासी बेइज्जती होगी?

Leave a Reply