स्थापना दिवस पर बोले पीएम मोदी- भाजपा का कल्चर है एक-दूसरे के लिए खप जाना

स्थापना दिवस पर बोले पीएम मोदी- भाजपा का कल्चर है एक-दूसरे के लिए खप जाना

प्रेषित समय :16:08:14 PM / Thu, Apr 6th, 2023

दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी के 43वें स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर के पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज देश के कोने-कोने में भगवान हनुमान जी की जन्मजयंती मनाई जा रही है. बजरंग बली के नाम का घोष चारों तरफ गूंज रहा है. हनुमान जी का जीवन, उनके जीवन के प्रमुख प्रसंग आज भी हमें भारत की विकास यात्रा में प्रेरणा देते हैं. उन्होंने कहा कि हनुमान जी के पास असीम शक्तियां हैं. लेकिन इस शक्ति का उपयोग तभी कर पाते हैं जब उनका स्वयं पर से संदेह समाप्त होता है. 2014 से पहले भारत की स्थिति भी यही थी. आज भारत उस बजरंग बली की महाशक्ति की तरह अपने अंदर सुषुप्त शक्तियों का आभास कर चुका है. आज भारत समुंदर जैसी विशाल चुनौतियों को पार करने और उनका मुकाबला करने में पहले से ज्यादा सक्षम है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज भारत हनुमान जी की शक्ति की तरह ही अपनी क्षमता का एहसास कर रहा है. भाजपा को भ्रष्टाचार, कानून व्यवस्था से लडऩे की प्रेरणा भगवान हनुमान से मिलती है. अगर हम भगवान हनुमान के पूरे जीवन को देखें, तो उनके पास कर सकते हैं का रवैया था. जिसने उन्हें सभी प्रकार की सफलता पाने में मदद की. उन्होंने कहा कि भाजपा भारत के लिए दिन-रात काम कर रही है और हमारी पार्टी मां भारती, संविधान और राष्ट्र को समर्पित है.

उन्होंने कहा कि जब जनसंघ का जन्म हुआ था, तो हमारे पास न ज्यादा सियासी अनुभव था, न साधन थे, न संसाधन थे! लेकिन हमारे पास लोकतंत्र की शक्ति थी. भाजपा सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास के मंत्र के साथ काम कर रही है. उन्होंने कहा कि सभी पार्टियां परिवारवाद, वंशवाद और क्षेत्रवाद की वंशज हैं. कांग्रेस जैसी पार्टियों का कल्चर छोटा करना, छोटे सपने देखना है. साथ ही वे एक दूसरे की पीठ थपथपाने में ही खुश रहते हैं. लेकिन भाजपा का कल्चर है एक दूसरे के लिए खप जाना.

पीएम मोदी ने कहा कि साल 2014 में जो हुआ वो केवल सत्ता परिवर्तन नहीं था. भारत की नई यात्रा का शंखनाद था. एक राष्ट्र अपना खोया हुआ गौरव पाने के लिए फिर से खड़ा हुआ. चुनौतियां धीरे-धीरे कमजोर पड़ रही हैं. 47 में अंग्रेज चले गए लेकिन जनता को गुलाम रखने की मानसिकता यहीं छोड़ गए. एक वर्ग खूब फला फूला जो सत्ता को अपना जन्मजात हक समझता था. इनकी बादशाही मानसिकता थी. देश की जनता को हमेशा अपना गुलाम माना.

पीएम मोदी ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि साल 2014 में दबे कुचले वर्ग ने अपनी आवाज बुलंद की. बादशाही वंश ने उनकी आवाज कुचल कर रख दी थी. इसलिए हमारी सरकार ने पहले साल में ही इनके उत्थान का काम किया. जब मैंने लाल किले से स्वच्छ भारत की योजना शुरू की तो ये लोग क्या क्या नहीं कहते थे. जब मैनें डिजिटल इंडिया की बात की तो यही लोग उसके खिलाफ भ्रम पैदा करने में लगे थे.

पीएम मोदी ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि अनुच्छेद 370 एक दिन इतिहास बन जाएगा. भाजपा जो काम कर रही है, उसे वे पचा नहीं पा रहे हैं. आज वे इतने हताश हो गए हैं कि खुले आम कहने लगे हैं मोदी तेरी कब्र खुदेगी. इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी कार्यकर्ताओं को सीख देते हुए कहा कि आजकल, रील्स, ट्विटर, यूट्यूब का जमाना है. हमें इस तरह से भी राजनीति में जुडऩा है. इसके लिए अपने कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग देनी होगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हनुमान जयंती: देशभर में अलर्ट, बंगाल में पैरामिलिट्री तैनात, दिल्ली में पुलिस कर रही पेट्रोलिंग

आईपीएल: गुजरात टाइटंस ने छह विकेट से जीता मैच, दिल्ली कैपिटल्स की लगातार दूसरी हार

फिर डरा रहा कोविड: 24 घंटे में कोरोना के 3824 केस, 5 की मौत, दिल्ली में 7 महीने का रिकॉर्ड टूटा

दिल्ली से दुबई जा रहे विमान से टकराया पक्षी, एयरपोर्ट पर फुल इमरजेंसी घोषित, दो घंटे बाद फिर से भरी उड़ान

देश के कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना, दिल्ली-एनसीआर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, कई इलाकों में बारिश, 9 फ्लाइट्स जयपुर डायवर्ट

कोरोना संक्रमण की बढ़ी रफ्तार : 1 दिन में दिल्ली में 214 तो महाराष्ट्र में 450 नए केस से हड़कंप

Leave a Reply