कोरोना को काबू करने पीएम मोदी के मंत्र ट्रेक, ट्रेस और ट्रीटमेंट पर ध्यान दें राज्य सरकारें: मनसुख मांडविया

कोरोना को काबू करने पीएम मोदी के मंत्र ट्रेक, ट्रेस और ट्रीटमेंट पर ध्यान दें राज्य सरकारें: मनसुख मांडविया

प्रेषित समय :14:56:07 PM / Fri, Apr 7th, 2023

दिल्ली. देश में कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने आज शुक्रवार को एक रिव्यू मीटिंग ली है. स्वास्थ्य मंत्री की मीटिंग में सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्री शामिल हुए. बैठक में सभी राज्यों को भी कोरोना के बढ़ते मामलों पर ध्यान देने की बात कही गई है और साथ में अस्पतालों को इसके लिए तैयार रहने को कहा गया है.

केंद्र सरकार ने राज्यों को इस बात का वादा किया है कि कोरोना की रोकथाम में प्रयोग की जाने वाली सभी तरह की बुनियादी सुविधाएं केंद्र सरकार राज्यों को मुहैया करवाएगी. स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडवीया ने एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी के मंत्र ट्रेक ट्रेस और ट्रीटमेंट को दोहराया है और कहा है कि इस पर ध्यान दें.

स्वास्थ्य मंत्री मंसुख मांडविया ने कोरोना पर पहले भी मीटिंग की है. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हमें घबराने की जरूरत नहीं है, बल्कि एहतियात बरतने की जरूरत है. स्वास्थ्य मंत्री ने एक मीडिया संस्थान को बताया कि आईसीयू बेड, ऑक्सीजन सप्लाई और अन्य जरूरी एक्वीपमेंट्स की सप्लाई सुनिश्चित की जा रही है. इनके अलावा कोरोना के हालात पर साप्ताहिक रिव्यू मीटिंग भी की जा रही है.

गौरतलब है कि देशभर में कोरोना संक्रमण के मामलों में 13 प्रतिशत का उछाल देखा गया है. गुरुवार को 5,335 केस सामने आए थे. 24 घंटे में 14 कोरोना मरीजों की मौत भी हो गई है. इसके साथ ही कुल मौतों का आंकड़ा 5,30,943 पर पहुंच गया है. महाराष्ट्र में तीन मौतें और कनाज़्टक-राजस्थान में दो-दो मौतें दर्ज की गई हैं. इनके अलावा दिल्ली, हरियाणा, गुजरात, हिमाचल प्रदेश, जम्मू और कश्मीर और पंजाब में एक-एक मरीज की मौत हुई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Maharashtra: बढ़ते कोरोना के मामलों से चिंता, नए मामले 186 % बढ़े, 24 घंटे में 4 मौत

Rajasthan: सीएम अशोक गहलोत और वसुंधरा राजे दोनों कोरोना पॉजिटिव, उदयपुर में एक साथ दो मौतें

CG News: छत्तीसगढ़ में दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों की होगी कोरोना जांच, बढ़ते मामलों से चिंता

तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण ने बढ़ाई चिंता, नये मामलों में 27 प्रतिशत का इजाफा

एमपी के जबलपुर में कोरोना विस्फोट, 4 पाजिटिव मिले

Leave a Reply