आईपीएल: गुजरात टाइटंस ने छह विकेट से जीता मैच, दिल्ली कैपिटल्स की लगातार दूसरी हार

आईपीएल: गुजरात टाइटंस ने छह विकेट से जीता मैच, दिल्ली कैपिटल्स की लगातार दूसरी हार

प्रेषित समय :08:31:12 AM / Wed, Apr 5th, 2023

नई दिल्ली. मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटंस का आईपीएल 2023 में जीत का सिलसिला जारी है. हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस ने शुरुआती 2 मुकाबलों में अभी तक चैंपियन की तरह प्रदर्शन किया है. गुजरात ने आईपीएल के 7वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (DC v GT) को 6 विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की. 

दिल्ली कैपिटल्स की ओर से रखे गए 163 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टीम ने 18.1 ओवर में 4 विकेट पर जीत दर्ज कर ली. गुजरात की ओर से साई सुदर्शन (Sai Sudarshan) ने सबसे ज्यादा नाबाद 62 रन बनाए. डेविड मिलर 31 रन पर नाबाद लौटे. गुजरात के ओपनर रिधिमान साहा और शुभमन गिल ने 14-14 रन बनाए जबकि कप्तान हार्दिक पंड्या 5 रन बनाकर आउट हुए . विजय शंकर को 29 रन के निजी स्कोर पर मिचेल मार्श ने एलबीडब्ल्यू आउट किया. दिल्ली के लिए एनरिक नॉर्किया ने 2 विकेट चटकाए.

इससे पहले ऑलराउंडर अक्षर पटेल की 22 गेंद में 36 रन की पारी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बैटिंग करते हुए 8 विकेट पर 162 रन बनाए. दिल्ली के लिए कप्तान डेविड वॉर्नर ने 32 गेंद में 37 और सरफराज खान ने 34 गेंद में 30 रन बनाये लेकिन यह दोनों बल्लेबाजों ने संघर्ष किया और रन गति को बढ़ाने में नाकाम रहे. अक्षर ने अपनी पारी में दो चौके और तीन छक्के जड़े. उन्हें अभिषेक पोरेल का अच्छा साथ मिला 20 साल के पोरेल ने 11 गेंद की पारी में दो छक्के की मदद से 20 रन बनाकर प्रभावित किया.

गुजरात के लिए मोहम्मद शमी और राशिद खान ने 3-3 विकेट लिए. शमी हालांकि महंगे साबित हुए. उन्होंने चार ओवर में 41 जबकि राशिद ने इतने ही ओवर में ही 31 रन खर्च किए. अल्जारी जोसफ ने चार ओवर में 29 रन देकर दो विकेट लिए. जोसफ ने अपनी बाउंसर गेंदों से दिल्ली के बल्लेबाजों को काफी परेशान किया. शमी की पहली गेंद विकेट को छू कर निकली लेकिन गिल्लियां नहीं गिरी और वॉर्नर आउट होने से बच गए. इस ओवर से 11 रन आये जिसमें से बल्ले से सिर्फ चार रन निकले. शमी को शानदार गेंदबाजी का फायदा पारी के तीसरे ओवर में मिला. उन्होंने शॉट गेंद पर पृथ्वी शॉ (7 रन) की कमजोरी का फायदा उठाया जो मिड ऑन पर अल्जारी जोसेफ को आसान कैच देकर पवेलियन लौटे.

शानदार लय में चल रहे मिशेल मार्श (4 रन) ने पांचवें ओवर की पहली गेंद पर चौका लगाया लेकिन शमी ने अगली गेंद पर उन्हें बोल्ड कर शानदार वापसी की. अब तक संघर्ष कर रहे वॉर्नर ने ओवर की आखिरी गेंद पर आत्मविश्वास से भरा चौका जड़ा. उन्होंने पावरप्ले के आखिरी ओवर में हार्दिक पंड्या के खिलाफ भी चौका लगाया जिससे पावरप्ले में टीम का स्कोर दो विकेट पर 52 रन हो गया जिसमें 14 अतिरिक्त रनों का योगदान था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल 2023: आरसीबी के खिलाफ 8 विकेट से मिली हार के बाद मुंबई इंडियंस के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

आईपीएल 2023: मुंबई ने बेंगलुरु को दिया 172 का लक्ष्य, तिलक वर्मा ने बनाए नाबाद 84 रन

आईपीएल मुकाबलों के नियम में बड़े बदलाव की घोषणा, बदला टॉस का नियम

वॉयकॉम18 ने 951 करोड़ में खरीदे महिला आईपीएल के मीडिया राइट्स, जय शाह ने दी जानकारी

IPL 2023: इस बार आईपीएल में हो सकता है बड़ा बदलाव, BCCI जल्द कर सकता है ऐलान

Leave a Reply