मुकेश अंबानी कोल्डड्रिंक के बाद अब आइसक्रीम कारोबार में तहलका मचाएंगे, यह होगा नाम

मुकेश अंबानी कोल्डड्रिंक के बाद अब आइसक्रीम कारोबार में तहलका मचाएंगे, यह होगा नाम

प्रेषित समय :15:45:08 PM / Sun, Apr 9th, 2023

मुंबई तेल, गैस और टेलीकॉम कारोबार के बाद अब देश के दिग्गज कारोबारी मुकेश अंबानी ने इस गर्मी में रिटेल सेक्टर में तहलका मचाने की पूरी तैयारी कर ली है. पिछले महीने अपने कोल्ड ड्रिंक ब्रांड कैम्पा कोला को लॉन्च करने के बाद, अंबानी अब गर्मियों के मौसम में अधिकाधिक खाए जाने वाली आइसक्रीम पर नजर गड़ाए हुए हैं. अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक, रिलायंस इंडस्ट्रीज आइसक्रीम बाजार में उतरने की तैयारी कर रही है.

बताया गया कि रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स, रिलायंस रिटेल वेंचर्स की एफएमसीजी कंपनी अपने इंडिपेंडेंस ब्रांड के साथ आइसक्रीम कारोबार में प्रवेश कर सकती है. आपको बता दें कि इंडिपेंडेंस ब्रांड को कंपनी ने पिछले साल लॉन्च किया था, जिसमें मसाले, खाद्य तेल, दालें, अनाज और पैकेज्ड फूड से लेकर खाद्य पदार्थों की पूरी रेंज शामिल थी. रिपोर्ट के मुताबिक, रिलायंस आइसक्रीम बनाने का काम आउटसोर्स करने के लिए गुजरात की एक कंपनी से बातचीत कर रही है.

बाजार के जानकारों के मुताबिक, भारत में आइसक्रीम का कारोबार करीब 20000 करोड़ रुपये का है, जिसमें संगठित क्षेत्र की हिस्सेदारी करीब आधी है. अमूल, वाडीलाल, क्वालिटी वॉल्स जैसी कंपनियां यहां मार्केट लीडर हैं. इसके अलावा क्षेत्रीय स्तर पर कई कंपनियां पश्चिम और दक्षिण भारत में बहुत मजबूती से कारोबार कर रही हैं.

गुजरात की कंपनी से बातचीत

अखबार के मुताबिक, रिलायंस इस कारोबार में सीधे कदम नहीं रखेगी. इसके बदले वह गुजरात की किसी बड़ी कंपनी को खरीद सकती है. इस कंपनी के साथ रिलायंस की बातचीत अंतिम चरण में है. कंपनी इस साल गर्मियों में अपनी आइसक्रीम लॉन्च कर सकती है. कंपनी अपने डेडिकेटेड ग्रॉसरी रिटेल आउटलेट जियो मार्ट के जरिए आइसक्रीम बेच सकती है. हालांकि, अभी नाम क्या होगा इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मुकेश अंबानी के दूसरे बेटे अनंत शादी करने जा रहे हैं, नाथद्वारा में राधिका मर्चेंट संग हुआ रोका

तीन फ्लेवर में री-लॉन्च होगा कैंपा, मुकेश अंबानी ने लगाया सॉफ्ट ड्रिंक सेगमेंट में दांव

मुकेश अंबानी का बड़ा ऐलान: रिलायंस जियो दिवाली में शुरू करेगा देश में 5जी सर्विस

दुबई में मुकेश अंबानी ने खरीदा सबसे महंगा घर, शाहरुख व बेकहम होंगे पड़ोसी, इतनी है कीमत

उद्योगपति मुकेश अंबानी को परिवार सहित तीन घंटे में खत्म करने की धमकी, 8 बार किए गए कॉल

गौतम अडानी बने दुनिया के टॉप 5 धनाढ्य बिजनेसमैन, मुकेश अंबानी टॉप 10 से बाहर

Leave a Reply