BCCI का बड़ा अपडेट: वर्ल्ड कप तक फिट हो पाएंगे बुमराह-अय्यर, इंजरी से जूझ रहे हैं दोनों क्रिकेटर्स

BCCI का बड़ा अपडेट: वर्ल्ड कप तक फिट हो पाएंगे बुमराह-अय्यर, इंजरी से जूझ रहे हैं दोनों क्रिकेटर्स

प्रेषित समय :17:26:18 PM / Sat, Apr 15th, 2023

नई दिल्ली. टीम इंडिया के दो अहम प्लेयर चोट के कारण बाहर चल रह हैं. दोनों चल रहे आईपीएल में भी अपनी-अपनी फ्रेंचाइजी के लिए नहीं खेल रहे. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मिडिल ऑर्डर बैटर श्रेयस अय्यर को इंजरी है. इसी साल अक्टूबर में भारत में ही वनडे का वर्ल्ड कप होना है. बुमराह तो पिछले काफी महीने से पीठ की परेशानी से जूझ रहे हैं. चोट के चलते वो ना तो पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप खेल पाए और ना ही आईपीएल 2023 का हिस्सा है. श्रेयस अय्यर भी बैक इंजरी से ही जूझ रहे हैं.

अब बीसीसीआई ने दोनों की चोट पर बड़ा अपडेट दिया है. बीसीसीआई ने शनिवार को ट्वीट करके बताया कि तेज गेंदबाज बुमराह की न्यूजीलैंड में लोअर बैक की सर्जरी हुई. वो अब ठीक हैं. एक्सपर्ट ने उन्हें छह सप्ताह के बाद रिहैब करने की सलाह दी है. बीसीसीआई के अनुसार बुमराह ने बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपनी अपने रिहैब पर काम करना भी शुरू कर दिया है.

श्रेयस अय्यर की अगले सप्ताह लोअर बैक की सर्जरी होगी. वो 2 सप्ताह सर्जन की निगरानी में रहेंगे और इसके बाद एनसीए में रिहैब के लिए जाएंगे. अय्यर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान चोटिल हुए थे. टीम इंडिया के लिए ये अच्छी खबर है कि बुमराह ने रिहैब शुरू कर दिया है. भारत उन्हें वर्ल्ड कप तक फिट दिखना चाहता है. बुमराह के होने से टीम इंडिया की गेंदबाजी में फर्क दिखता है. खास कर के प्रेशर मैच में बुमराह का टीम में होना किसी टीम के लिए फायदेमंद है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Team India एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगी, बीसीसीआई ने किया ऐलान

भारत और पाकिस्तान की मेजबानी के ईसीबी के प्रस्ताव को बीसीसीआई की ना, कहा- संभव ही नहीं

सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई को संविधान संशोधन की मंजूरी दी, गांगुली और जय शाह पद पर बने रहेंगे

बीसीसीआई ने किया एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जसप्रीत बुमराह बाहर

बीसीसीआई ने घोषित किया घरेलू क्रिकेट कार्यक्रम, इस सत्र में खेले जाएंगे 1500 से ज्यादा मैच

Leave a Reply