Bangladesh: ढाका के शॉपिंग सेंटर में लगी भीषण आग, काबू पाने में जुटी फायर ब्रिगेड और सेना

Bangladesh: ढाका के शॉपिंग सेंटर में लगी भीषण आग, काबू पाने में जुटी फायर ब्रिगेड और सेना

प्रेषित समय :15:49:18 PM / Sat, Apr 15th, 2023

ढाका. बांग्लादेश की राजधानी ढाका में शनिवार तड़के एक लोकप्रिय शॉपिंग सेंटर में भीषण आग लग गई. आग की सूचना के बाद दमकल सेवा की 28 इकाइयों के साथ-साथ सेना, नौसेना और वायु सेना की टीमें भी आग पर काबू पाने में जुटी हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कपड़ों के एक लोकप्रिय बाजार के आंशिक रूप से नष्ट हो जाने के कुछ दिनों बाद शनिवार को यहां के न्यू मार्केट और ढाका कॉलेज के बीच शॉपिंग सेंटर में भीषण आग लग गई. आग पर काबू पाने के लिए तीनों सेनाओं को काफी मशक्कत का सामना करना पड़ रहा है.

सुबह करीब छह बजे अचानक लगी आग

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, न्यूमार्केट पुलिस थानाध्यक्ष शफीकुल गनी साबू के हवाले से बताया कि लोकप्रिय न्यूमार्केट और ढाका कॉलेज के बीच शॉपिंग सेंटर न्यू सुपरमार्केट की दूसरी मंजिल पर सुबह 5:45 बजे आग लगी और तेजी से अन्य मंजिलों तक फैल गई. बांग्लादेश सरकार ने आग पर काबू पाने में मदद के लिए एक अर्धसैनिक बल, बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश के 12 प्लाटून तैनात किए हैं. द अग्निशमन सेवा के सहायक उप निदेशक शाहजहां सिकदर ने बताया कि आग लगने के कारणों का तत्काल पता नहीं चला है और अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

कुछ दिनों पहले भी कपड़े के मार्केट में लगी थी आग

ढाका ट्रिब्यून अखबार के मुताबिक, दुकान के मालिक आग की खबर सुनकर बाजार पहुंचे और जितना हो सके उतना सामान बचाने की कोशिश की. कहा गया है कि अपनी दुकानों को आग की लपटों में जलते देख उनमें से कई फूट-फूट कर रोने लगे.

शनिवार की घटना ऐसे समय में हुई है जब कुछ दिनों पहले ही यहां एक लोकप्रिय कपड़ा बाजार में हजारों दुकानों में भीषण आग लग गई थी. बांग्लादेश में रिसाव वाले गैस सिलेंडरों, दोषपूर्ण एयर कंडीशनरों और खराब बिजली के तारों के कारण इमारतों में आग लगने और विस्फोट होने की घटनाएं अक्सर होती रहती हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बांग्लादेश में भीषण बस हादसा, खाई में गिरने से 16 सवारियों की मौत, 30 लोग घायल

आयरलैंड के खिलाफ पहले मैच में बांग्लादेश ने बनाया अपने वनडे क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर

BAN vs ENG: बांग्लादेश ने किया इंग्लैंड का सूपड़ा साफ, 16 रन से जीता तीसरा टी20 मैच

बांग्लादेश सीमा पर बीएसएफ जवानों पर हमला, 100 से ज्यादा बांग्लादेशियों ने धारदार हथियारों से मारा, बंदूकें छीनीं, 2 जवान गंभीर

बांग्लादेशी कोच ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज हारने के बाद दिया इस्तीफा

Leave a Reply