UP: कानपुर में धीरेंद्र शास्त्री का कथा कार्यक्रम रद्द, उत्तराखंड तक हाई अलर्ट पर पुलिस, फ्लैग मार्च चल रहा

UP: कानपुर में धीरेंद्र शास्त्री का कथा कार्यक्रम रद्द, उत्तराखंड तक हाई अलर्ट पर पुलिस, फ्लैग मार्च चल रहा

प्रेषित समय :18:42:56 PM / Sun, Apr 16th, 2023

लखनऊ. प्रयागराज में अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद प्रदेश भर में कानून व्यवस्था को लेकर हाई अलर्ट जारी किया गया है. पूरे प्रदेश में पुलिस की ओर से संवेदनशील इलाकों में फ्लैग मार्च किया जा रहा है. इसी क्रम में कानपुर देहात के तहसील क्षेत्र मैथा में 17 अप्रैल को होने वाली बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री के कथा कार्यक्रम को भी रद्द कर दिया गया है. प्रशासन की ओर से इसके लिए पत्र जारी किया गया है. साथ ही उत्तर प्रदेश की सीमा से लगे अन्य प्रदेशों में भी सीमा पर चेकिंग बढ़ा दी गई है.

उमेश पाल के घर पर बढ़ाई सुरक्षा

प्रयागराज में भी भारी संख्या में फोर्स तैनात की गई है. उमेश पाल के घर के बाहर बड़ी संख्या में फोर्स लगाई गई है.मीडिया रिपोर्ट की मानें तो उमेश पाल की मां शांति देवी और पत्नी जया पाल को किसी से भी मिलने की अनुमति नहीं है. कहा जा रहा है कि सुरक्षा कारणों से यह पहरा लगाया गया है. इसके अलावा प्रदेश भर के सभी जिलों के संवेदनशील हिस्सों में गश्त बढ़ा दी गई है.

कानपुर के उपजिलाधिकारी ने जारी किया पत्र

कानपुर देहात के मैथा उप जिलाधिकारी की ओर से एक पत्र जारी किया गया है. पत्र में लिखा है कि तहसील क्षेत्र के गांव रंजीतपुर में पवन तनय आश्रम में होने वाली हनुमंत कथा के कार्यक्रम को प्रदेश की संवेदनशील स्थिति को देखते हुए स्थगित किया जाता है. बता दें कि मैथा तहसील क्षेत्र में मध्यप्रदेश के छतरपुर स्थित बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री की ओर से इस कथा का आयोजन होने वाला था.

गोरखपुर मंदिर से साथ यहां लगाई अतिरिक्त फोर्स

इसके साथ ही गोरखपुर में गोरखधाम मंदिर, अयोध्या समेत धार्मिक स्थलों की भी सुरक्षा बढ़ाई गई है. उत्तर प्रदेश ही नहीं, बल्कि उत्तराखंड में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. उत्तराखंड के हरिद्वार में आने वाले हर वाहन की जांच की जा रही है.

हरिद्वार में वाहनों की चेकिंग, अलर्ट पर पुलिस

एसएसपी हरिद्वार अजय सिंह की ओर से बताया गया है कि उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में कल शूटआउट की जो घटना हुई थी उसको देखते हुए हरिद्वार में भी सतर्कता बरती जा रही है. उत्तर प्रदेश की सीमाओं के साथ लगे इलाकों में विशेष सतर्कता के आधार पर चेकिंग की जा रही है. हमारे यहां चारधाम यात्रा भी शुरू होने वाले हैं और अन्य मेले भी चल रहे हैं. इसको देखते हुए पुलिस को अलर्ट मोड पर रखा गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जय नर्मदा माई: जबलपुर पहुंचने पर बागेश्वर धाम महाराज पं.धीरेन्द्र शास्त्री ने लगाया जयकारा

बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर धीरेन्द्र शास्त्री का भाई शालिग्राम गिरफ्तार, शादी समारोह में कट्टा लेकर लोगों को धमका रहा था

बागेश्वर धाम में बच्ची की मौत: मानव अधिकार आयोग ने डीएम-एसपी से तलब की रिपोर्ट

जबलपुर पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा, बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर धीरेन्द्र शास्त्री यदि धर्मगुरु है तो देश में चल रही समस्याओं का हल करे

बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री को पुलिस ने दी क्लीन चिट, अंधविश्वास फैलाने का कोई सबूत नहीं मिला

बागेश्वर धाम धीरेन्द्र शास्त्री को जान से मारने की धमकी..!

Leave a Reply