आईपीएल: रोमांचक मैच में चेन्‍नई ने बेंगलुरु को 8 रनों से हराया

आईपीएल: रोमांचक मैच में चेन्‍नई ने बेंगलुरु को 8 रनों से हराया

प्रेषित समय :08:31:02 AM / Tue, Apr 18th, 2023

नई दिल्ली: एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स ने हाईवोल्टेज मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 8 रन से हरा दिया. आखिर तक इस मुकाबले ने हर किसी की सांसों को थाम कर रखा. कभी मुकाबला सीएसके में खाते में दिखा तो कभी आरसीबी का पलड़ा भारी हुआ और आखिरकार धोनी ने बाजी मारने में सफल रहे. पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके ने 227 रन का लक्ष्य दिया, जवाब में बैंगलोर निर्धारित ओवर में रन ही बना पाई.

आरसबी ने 2 ओवर में विराट कोहली और महिपाल लोमरोर के रूप में 2 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल और कप्तान फाफ डु प्लेसी ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. दोनों के बीच 61 गेंदों पर 126 रन की साझेदारी हुई. इस साझेदारी ने आरसीबी की जीत की उम्मीद जगा दी थी.

बैंगलोर को जिस तरह की शुरुआत चाहिए थी वो उसे मिली नहीं. विराट कोहली तो पहले ही ओवर की चौथी गेंद पर आउट हो गए. उसके बाद महिपाल लोमरोड की पारी का अंत भी हो गया. बैंगलोर ती टीम यहां परेशानी में थी लेकिन टी20 की दुनिया के दो तूफानी बल्लेबाज विकेट पर मौजूद थे. मैक्सवेल और डुप्लेसी ने हार नहीं मानी.विशाल स्कोर और खराब शुरुआत भी इन दोनों को परेशान नहीं कर सकी. इन दोनों ने धमाकेदार बल्लेबाजी की.

इन दोनों ने चेन्नई के गेंदबाजों पर जमकर रन बरसाए. जब ये दोनों बल्लेबाजी कर रहे थे तब लग रहा था कि हर गेंद का बाउंड्री का बाहर जाना तय है. डुप्लेसी अपनी तरह रन बना रहे थे तो वहीं मैक्सवेल ने अपना पुराना अंदाज दिखाया. डुप्लेसी ने 23 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया तो वहीं मैक्सवेल ने 24 गेंदों पर अर्धशतक जमाया. डुप्लेसी जब आउट होकर गए तब बैंगलोर को जीत के लिए 36 गेंदों पर 68 रनों की जरूरत थी.यानी तकरीबन 11 की औसत से रन बनाने थे. टी20 में डैथ ओवरों में इस तरह का स्कोर बनता है. और बैंगलोर के पास दिनेश कार्तिक,शाहबाज अहमद, वानिंदु हसारंगा जैसे हिटर थे.कार्तिक और अहमद ने पिछले सीजन इस तरह की कई पारियां खेली थीं लेकिन इस बार ये दोनों नाकाम रहे.

इससे पहले  बैटिंग करने उतरी सीएसके की तरफ से दो पचासे देखने को मिले, जिसकी बदौलत टीम ने 226 रन का स्कोर खड़ा कर दिया. डेवोन कॉनवे ने 80 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली जबकि शिवम दुबे ने भी आतिशी 52 रन ठोक दिए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल: पंजाब किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दो विकेट से हराया, सिकंदर का पचासा

आईपीएल: गुजरात टाइटंस ने पंजाब किंग्स को छह विकेट से हराया, शुभमन गिल का अर्धशतक

आईपीएल मैच देखने पहुंची एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला को लोगों ने जमकर ट्रोल किया

आईपीएल: रोमांचक मैच में राजस्थान ने चेन्नई को तीन रन से हराया

Leave a Reply