रोमांचक मुकाबले में लखनऊ ने राजस्थान के मुंह से छीनी जीत, गेंदबाजों ने जिताया मैच

रोमांचक मुकाबले में लखनऊ ने राजस्थान के मुंह से छीनी जीत, गेंदबाजों ने जिताया मैच

प्रेषित समय :08:39:16 AM / Thu, Apr 20th, 2023

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (Indian Premier League 2023) का 26वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच जयपुर में खेला गया. इस रोमांचक मुकाबले में लखनऊ की टीम 10 रन से मैदान मारने में कामयाब रही. एलएसजी द्वारा दिए गए 155 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आरआर की टीम निर्धारित ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 144 रन ही बना सकी. एक समय ऐसा लग रहा था कि राजस्थान रॉयल्स की टीम आसानी से यह मैच जीत लेगी. राजस्थान ने बिना कोई विकेट गंवाए 87 रन बना लिए थे, लेकिन फिर नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और मैच में पीछे होते चले गए. राजस्थान की टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 19 रनों की दरकार थी, लेकिन वह सिर्फ 8 रन ही बाने में कामयाब हो सकी.

लक्ष्य का पीछा करते हुए यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर का बल्ला जमकर चला, लेकिन वह भी टीम को जीत दिलाने में नाकामयाब रहे. पारी का आगाज करते हुए जायसवाल ने जहां 35 गेंद में चार चौके एवं दो छक्के की मदद से 44 रन का योगदान दिया. वहीं बटलर 41 गेंद में चार चौके एवं एक छक्का की मदद से 40 रन बनाने में कामयाब रहे. इन खिलाड़ियों के अलावा देवदत्त पडिक्कल ने 21 गेंद में 26 रन की पारी खेली.

इससे पहले जयपुर में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम निर्धारित ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाने में कामयाब हुई थी. टीम के लिए पारी का आगाज करते हुए काइल मेयर्स ने सर्वाधिक 51 रन की अर्द्धशतकीय पारी खेली. इसके अलावा केएल राहुल ने 39 रन का योगदान दिया.

राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे सफल गेंदबाज भारतीय अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन रहे. उन्होंने अपनी टीम के लिए चार ओवरों की गेंदबाजी करते हुए 23 रन खर्च कर सर्वाधिक दो सफलता प्राप्त की. वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए सबसे सफल गेंदबाज आवेश खान रहे. उन्होंने अपनी टीम के लिए चार ओवरों की गेंदबाजी करते हुए 25 रन खर्च कर तीन विकेट चटकाए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल: गुजरात टाइटंस ने पंजाब किंग्स को छह विकेट से हराया, शुभमन गिल का अर्धशतक

आईपीएल: पंजाब किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दो विकेट से हराया, सिकंदर का पचासा

आईपीएल मैच देखने पहुंची एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला को लोगों ने जमकर ट्रोल किया

आईपीएल: रोमांचक मैच में राजस्थान ने चेन्नई को तीन रन से हराया

आईपीएल: रोहित शर्मा की कप्तानी पारी के दम पर मुंबई ने दिल्ली को 6 विकेट से हराया

Leave a Reply